अमरावती

अमरावती-वर्धा मेमु ट्रेन की लेटलतिफी से यात्री परेशान

यात्रियों को घंटो करना पड़ता इंतजार

* चांदूर रेल्वे संवाददाता अभिजीत तिवारी
चांदूर रेल्वे/ दि.24 – रेल प्रशासन की और से अमरावती वर्धा मेमो यह गाडी अनियमित चलाई जाने की वजह से हजारो नागरीक परेशान हो रहे हैं. रेल प्रशासन के आला अधिकारी का जनसामान्य जनता की परेशानी की और ध्यान नही रहने से पिछले 1 माह से अमरावती वर्धा चलाई जाने वाली मेमु यह कभी रात 8 बजे या 9 बजे चांदूर रेल्वे पहुंचती है, इस से समय पर स्टेशन आनेवाले यात्रियों को घंटो इस ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार 01372 नंबर की मेमु ट्रेन वर्धा से अमरावती की और जाती है, जिसका चांदूर रेल्वे का समय 11.05 मिनिट का है. यह ट्रेन अमरावती 12.30 को पहुंचती और वहां से यह अमरावती भुसावल ट्रेन बनकर 1.10 मिनिट को भुसावल जाती है. उसी तरह भुसावल से आने वाली ट्रेन यह 01371 क्रमांक की मेमु ट्रेन बनकर 3 बजे अमरावती से निकलकर 3.50 को चांदूर रेल्वे पहुँचने का समय है, पर यह ट्रेन पिछले 1 महिने से अनियमित चल रही है. मेमु ट्रेन यह सर्वसाधारण जनता के लिए है, इस से सुबह और श्याम स्कूल के छात्र, व्यापारी, कर्मचारी और सर्वसामान्य जनता तलनी, दिपोरी, मालखेड, टिमटाला जेसे छोटे स्टेशन से ज्यादातर लोग अ‍ॅपडाऊन करते है. इस लाईन पर चलने वाली पेसेजर ट्रेन को एक्सप्रेस का दर्जा दिये जाने से यह टिमटाल, मालखेड, दिपोरी, तलनी, दहेगाव जेसे छोटे स्टेशन पर नहीं रूकती इस वजह से ऐसे छोटे गांव वासियों के लिए एकमेव मेमु ट्रेन यह पर्याय रहता है. इसे भी रेल अधिकारी समय पर न चलाकर सर्वसामान्य जनता को तकलीफ देते नजर आ रहे है.

हमारी पार्टी हमेशा तत्पर है
वर्धा से अमरावती तथा अमरावती से वर्धा जाने वाली मेमु ट्रेन यह पिछले 1 महिने से अनियमित चल रही है. रोजाना इस ट्रेन का समय वर्धा से चांदूर की और सुबह 11.05 का और दोपहर अमरावती से चांदूर का समय यह 3.50 का है पर पिछले एक महिने से अप और डाऊन की दोनों ट्रेन यह 4-5 घंटे लेट चल रही है. बुधवार को यह मेमु ट्रेन चांदूर रेल्वे स्टेशन पर रात 9.25 को पहुँची इस वजह से स्कूली छात्र,कर्मचारी,व्यापारी तथा सर्वसामान्य जनता को परेशानी का सामना करना पड रहा है. चांदूर रेल्वे स्टेशन पर शिकायत किसी तरह की कोई भी कार्रवाई नहीं होती, क्योंकि इनके हाथ में कुछ नहीं है. और रेल विभाग के आला अधिकारी हमारी समस्याओं का समाधान करते, तो ठीक है, नहीं तो ऐसा ही चलते रहा तो आने वाले वक्त में रेल कृति समिति बडा आंदोलन कर सकती है.
– नितिन गवली आप नेता

 

Related Articles

Back to top button