अमरावतीमहाराष्ट्र

चांदूर रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों को करना पड रहा असुविधा का सामना

टिकट कर्मियों की मनमानी का आरोप

चांदूर रेल्वे/दि.28-चांदूर रेल्वे के रेल्वे स्टेशन टिकट काउंटर पर रेल टिकट कर्मी अपनी मनमानी कर यात्रियों को तकलीफ देने का आरोप किया जा रहा है. काउंटर पर कार्यरत रेल कर्मी यात्रियों से छुट्टे पैसों की मांग करते है. अगर यात्री के पास छुट्टे पैसे नहीं है, तो उसे टिकट देने से मना कर बाहर से छुट्टे पैसे लेकर आने को कहते है. इस हड़बड़ी में कई बार मुसाफिरों की ट्रेन तक छुट जाती है. इसी तरह अगर कोई यात्री टिकट काउंटर पर टिकट कैंसल करने आते है, तो कई बार यात्रियों को प्रतीक्षा करना पडता है. सुबह आओ, दोपहर में आओ, शाम में आओ जैसे बहाने बता कर परेशान किए जाने की शिकायतें यात्री कर रहे है. रेल्वे स्टेशन यात्रियों को हो रही असुविधा की ओर वरिष्ठों ने ध्यान देने की जरूरत है. टिकट काउंटपर आने वाले यात्रियों को मानसिक और शारीरिक तकलीफ सहना पड रही है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तत्काल टिकट के समय नागरिकों को टिकट देने पर आनाकानी करते हैं और दलालों के साथ स्वयं ही टिकट का कारोबार करते हैं. दलालों पर वरिष्ठों ने कार्रवाई करने की मांग शहर के नागरिक कर रहे है.

* स्टेशन की दुर्दशा
चांदूर के रेल्वे स्टेशन पर काफी अभाव दिखाई पड़ता है, जैसे छतों से बारिश का पानी टपकना, चेकर टाईल्स, ग्रेनाइट टूटा और उखड़ा पड़ा है, प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच की गैप ज्यादा है, ट्रेन और प्लेटफॉर्म की ऊंचाई में अंतर सामान्य न होने से वयस्क और बच्चों को ट्रेन में चढ़ने तकलीफों का सामना करना पड़ता है

मैं चांदूर टिकट काउंटर पर टिकट कैंसल करवाने गया तो वहां मौजूद टिकट कर्मी ने मुझे ही बाते सुनाकर मेमु ट्रेन से धामणगांव जाकर टिकट कैंसल करने की सलाह दी.
– प्रवीण ठाकरे, मालखेड

 

Related Articles

Back to top button