अमरावती

टिकट खिडकी एक होने से यात्री घंटो कतार में खडे होने को विवश

बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर अव्यवस्था से बढा असंतोष

बडनेरा/ दि.१८- एक ओर जहां कोरोना महामारी के २ वर्षो बाद गर्मी की छुट्टियों में लोग सैर सपाटे पर निकल रहे है. ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए प्रतिदिन बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर यात्रियाेंं की लंबी कतार लग रही है. क्योंकि बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर केवल एक ही टिकट खिडकी उपलब्ध कराई गई है. जिसके कारण यात्रियों को घंटे कतार में बिताने के लिए विवश होना पड रहा है.
* रेलवे का कोई माई-बाप नहीं
हालांकि बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर उत्तर दिशा में भी टिकट खिडकी शुरू की गई थी. लेकिन यह भी कोरोना के बाद से बंद कर दी गई. अब केवल एक टिकट खिडकी पर एक कर्मचारी सैकडों की टिकट बना रहा है. दूसरी खिडकी शुरू करने के आदेश इसके पहले ही डीआरएम द्वारा दिए जा चुके है. लेकिन उसके बाद भी स्टाफ की कमी का कारण बताकर यह दूसरी टिकट खिडकी शुरू नहीं की जा रही है. जबकि इन्कवायरी की खिडकी भी बंद है. यात्रियों का कहना है कि रेल्वे का कोई माई बाप नहीं रहा. जिसके कारण यात्रियों की भारी भीड के बाद भी दूसरी टिकट खिडकी का प्रबंध नहीं किया जा रहा है. जिससे घंटों कतार में खडे बडे बुजर्गो को भारी परेशानी से गुजरना पड रहा है.
* दूसरी खिडकी के लिए जल्द आंदोलन
यात्रियों की बढती संख्या को देखते हुए बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर दूसरी खिडकी जल्द से जल्द शुरू नहीं किए जाने पर महानगर यात्री संघ तीव्र आंदोलन करेगा. पर्याप्त स्टाफ रहने के बाद भी यदि दूसरी टिकट खिडकी नहीं खोली जा रही है तो यह स्थानीय स्टाफ की मनमानी है. क्योंकि डीआरएम, भुसावल मंडल ने यात्रियों की सेवा-सुविधाओं को बढाने पर जोर देने की बात कही है. इस क्रम में सबसे पहले यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट खिडकी बढाए.
अनिल तरडेजा, महानगर यात्री संघ

Related Articles

Back to top button