अमरावती

राधा-कृष्ण मंदिर को 121 वर्ष पूर्ण होने पर पाट उत्सव

माहेश्वरी पंचायत का आयोजन

अमरावती/दि.7 – स्थानीय धनराज लेन स्थित माहेश्वरी भवन परिसर के राधा-कृष्ण मंदिर की स्थापना को 121 वर्ष पूर्ण हो चुके है. इस उपलक्ष्य में रविवार को माहेश्वरी समाज द्बारा मंदिर परिसर में पाट उत्सव का आयोजन किया गया था.
कोरोना की पार्श्वभूमि पर पाट उत्सव सादगी के साथ मनाया गया. इस अवसर पर उपस्थितों ने शासन द्बारा दिए गए नियमों का पालन करते हुए राधा-कृष्ण की प्रतिमा का अभिषेक व आरती की. राधा-कृष्ण मंदिर समिति द्बारा रविवार की सुबह मंदिर के अग्रभाग को सजाया गया और उसके पश्चात अभिषेक व पूजा अर्चना की गई. सुबह 10.30 बजे राधा-कृष्ण का श्रृंगार कर महाआरती की गई और प्रसाद का वितरण किया गया.
बता दें कि, जिन मंदिरों की स्थापना को 100 वर्ष पूर्ण होते है उन मंदिरों में हर साल पाट उत्सव मनाने की परंपरा है. जिसे माहेश्वरी समाज बंधुओं द्बारा इस परंपरा को खंडित होने नहीं दिया. माहेश्वरी समाज द्बारा पाट उत्सव मनाया गया. इस अवसर पर राधा-कृष्ण मंदिर समिति के सभी पदाधिकारी व माहेश्वरी पंचायत के सदस्य उपस्थित थे. इस दिन माहेश्वरी समिति के सदस्य गोपाल राठी का जन्मदिन था. उन्होंने इस अवसर पर भगवान का आर्शीवाद लिया और समाज बंधुओं ने गोपाल राठी को पुष्पगुच्छ प्रदान कर जन्मदिन की बधाई दी.

Related Articles

Back to top button