अमरावतीमुख्य समाचार

विधानभवन की सीढियों पर आंदोलन करेंगे पटेल

मेलघाट का 100 बेड का अस्पताल प्रलंबित

अमरावती/ दि.6 – धारणी में दो वर्षो से मंजूर 100 बेड के अस्पताल का काम अटक जाने से मेलघाट के विधायक, प्रहार नेता राजकुमार पटेल खफा है. उन्होंने कल से आरंभ हो रहे नागपुर शीतसत्र में विधानभवन की सीढियों पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है. उन्होंने अपनी मांग और आंदोलन के संदर्भ में स्पीकर राहुल नार्वेकर को पत्र लिखकर सूचित कर दिया है. धारणी उपजिला अस्पताल की ग्रेड बढाने का प्रस्ताव सरकार की उच्चाधिकार समिति की मान्यता न मिल पाने से प्रलंबित है.
राजकुमार पटेल ने बताया कि कुपोषण, बालमृत्यु, माता मृत्यु और जनजातीय लोगाेंं की स्वास्थ्य सेवा करनेवाले लोगों और चिकित्सकों को न्याय दिया जाना चाहिए. पटेल ने बताया कि धारणी में बडा अस्पताल दो वर्षो से मंजूर है. फिर भी आगे कार्रवाई नहीं बढी है. दूसरी ओर रूग्ण्वाहिका न होने से आदिवासी महिला के शव की अवहेलना करनेवाले जिला शल्य चिकित्सक के विरूध्द कार्रवाई सहित विविध मांगे वे सदन में उपस्थित करने जा रहे हैं. योगिता आकाश कासदेकर की मृत्यु हो गई थी. पटेल ने इस मामले में जिला शल्य चिकित्सक के विरूध्द जांच व अपराध दर्ज करने एवं उन्हें निलंबित करने की मांग कर रखी है. जिसके पूर्ण न होने पर वे सदन की सीढी पर आंदोलन करेंगे.
* स्पीकर को भेजा पत्र
विधायक पटेल ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र दिया है. जिसमें कहा गया कि गत 15 वर्षो से आदिवासियों को स्वास्थ्य सेवा देनवाले मानसेवी वैद्यकीय अधिकारियों को उन्होेंने सेवा में शामिल करने का अनुरोध कर रखा है. इस बारे में सीएम और डीसीएम के कक्ष में बैठके हो चुकी है. 5 माह बीत गए. अधिकारियों ने प्रस्ताव आगे नहीं बढाया. अत: अब उन्हें न्याय दिया जाए.

Related Articles

Back to top button