अमरावतीमहाराष्ट्र

श्रीमती केशरबाई लाहोटी कॉलेज के अनुसंधान केंद्र की पेटेंट उपलब्धी

इस प्रदर्शन की सराहना की जा रही है

अमरावती/दि.7– हाल ही में श्रीमती केशरबाई लाहोटी कॉलेज, अमरावती के अनुसंधान केंद्र को गौरवान्वित करनेवाली एक महत्वपूर्ण घटना घटी है. जिससे संपूर्ण महाविद्यालय को अभिमान हो रहा है. कॉलेज के तीन प्राध्यापक और एक शोध छात्र को पेटेंट भारत सरकार द्बारा प्रदान किया गया है, जिससे अनुसंधान के क्षेत्र में कॉलेज का नाम उंचा हुआ है. शिक्षा के क्षेत्र में नये शोध का विशेष महत्व है. जितना अधिक अनुसंधान और नवाचार होगा, उतना ही अधिक यह शिक्षा प्र्रणाली में योगदान होगा.
डॉ. आशीष मोहता डॉ. रचना राठी, रिसर्च सेंटर के ही डॉ. आशीष मोहता के मार्गदर्शन में आचार्य पदवी के छात्र रोहित अकोलकर को वाणिज्य के क्षेत्र में स्मार्ट मार्केटिंग मैनेजमेंट असिस्टेंट पर पेंटेंट प्राप्त हुआ है. इस शोध में यह विश्वास व्यक्त किया गया है कि मार्केंटिंग के क्षेत्र में नई तकनीकी का उपयोग करने से प्रबंधन आसान और अधिक कुशल हो जायेगा तथा यह उपकरण नेताओं के कौशल ओर नेतृत्व गुणों को मापने में उपयोगी होगा.
महाविद्यालय की पालक संस्था के अध्यक्ष वसंतकुमार मालपाणी, सचिव डॉ. गोविंद लाहोटी और व्यवस्थापन समिति के अन्य प्रतिष्ठित सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजयकुमार भांगडिया ने इस उपलब्धि के लिए इन सभी प्राध्यापकों को बधाई दी. महाविद्यालय के अनुसंधान केंद्र की समन्वयक डॉ.् सोनल चांडक एवं सह संयोजक डॉ. संजय रेड्डी ने भी इन सभी प्राध्यापकों को बधाई दी. कॉलेज के शिक्षक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ ने भी इस प्रदर्शन की सराहना की

Related Articles

Back to top button