अमरावतीमुख्य समाचार

एसटी बसों में अब मरीज को छूट

शासन को भेजा प्रस्ताव

* 35 प्रतिशत बसें होगी वातानुकूलित
अमरावती/दि.25- राज्य पथ परिवहन निगम व्दारा अपने बेडे में 35 प्रतिशत बसें वातानुकूलित करने का निर्णय किया गया है. एसी सेवा से हुई कमाई से विविध सहूलियत धारक को सेवा देने का प्रस्ताव एसटी निगम व्दारा तैयार किया गया. उसी प्रकार उसे शीघ्रता से राज्य शासन की मंजूरी दिलाने का भी प्रयत्न हो रहा है. खबर है कि एसटी बसों में अब रुग्णों को किराए में सहूलियत पर एसी में सफर करने मिलेगा.
एसटी निगम समाज के विविध 29 घटकों को किराए में छूट देता है. जिसमें 33 प्रतिशत से लेकर 100 प्रतिशत तक अर्थात नि:शुल्क प्रवास की भी सुविधा है. सादी और सेमी लक्झरी हिरकणी के साथ लक्झरी, शिवशाही बसों में भी यात्रियों को सुविधा मिलती है. अब तक सिकलसेल, डायलिसीस, एचआईवी, हीमोफिलिया के रुग्णों को उपचार के लिए केवल सादी तथा सेमी लक्झरी बसों में किराए में रियायत मिलती थी. अब एसी बसों में भी यह छूट दिए जाने का प्रस्ताव है. शासन की मंजूरी का इंतजार है. शीघ्र ही एसटी के बेडे में 5300 इलेक्ट्रिक बसें शामिल हो रही है.
* अभी महिला, बुजुर्गो को छूट
एसटी निगम ने गत वर्ष अगस्त से 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को किराया पूरी तरह माफ कर दिया है. उसी प्रकार गत मार्च माह से पूरे प्रदेश में महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत छूट दी है. विद्यार्थियों विशेषकर छात्राओं को कक्षा 12वीं तक रियायती दरों पर एसटी सफर की सुविधा है.

Related Articles

Back to top button