अमरावतीमहाराष्ट्र

भातकुली ग्रामीण अस्पताल में मरीजों को हो रही असुविधा

कई पद रिक्त

* जनप्रतिनिधियों की अनदेखी
* नितिन कदम ने उजागर की लापरवाह कार्यप्रणाली प्रतिनिधि/दि.17
अमरावती/दि.17– सरकार द्वारा करोडों रुपए खर्च करने के बाद भी जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिलता. अमरावती जिले के भातकुली का ग्रामीण अस्पताल स्वास्थ्य सेवा, अकोला मंडल, अकोला के संचालन में आता है. भातकुली तहसील में कई गांव दुर्गम क्षेत्र में है. जिसके कारण यहां पर यातायात की समस्या रहती है. गांव में ही प्राथमिक उपचार हो इसके लिए ग्रामीण अस्पताल ने नागरिकों को समय पर स्वास्थ्य सेवा देने तैयार रहने आवश्यक है. किंतु तहसील का मुख्य स्थान रहने वाले भातकुली के ग्रामीण अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारियों के कई पद रिक्त है. परिणाम स्वरूप यहां का स्वास्थ्य विभाग वर्तमान स्थिति में सलाईन पर है. स्वास्थ्य विभाग की उदसीनता को देखते हुए ग्रामीणों में रोष व्यक्त हो रहा है. भातकुली तहसील के ग्रामीण अस्पताल की उदासीन व्यवस्था की ओर स्थानीय निर्वाचन क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की अनदेखी दिखाई देती है. ग्रामीण अस्पताल भातकुली राम भरोसे दिखाई देता है. यहां पर एम्बुलेंस भी धूल खा रही है. मरीजों को असुविधा का सामना करना पड रहा है.

अस्पताल में मरीजों को हो रही असुविधा के बारे में जानकारी मिलने पर नितिन कदम ने सभी घटनाक्रम का जायजा किया. ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों के जान के साथ खिलवाड करनेवाले स्वास्थ्य विभाग व संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी दर्शाई है.

* कई पद रिक्त
ग्रामीण अस्पताल में कई पद रिक्त है. इनमें वैद्यकिय अधिकारी का 1 पद, स्टाफ नर्स 2 पद, मेडिकल सुप्रिटेंडेंट 1 पद, फार्मसी ऑफिसर 1 पद रिक्त, एक्स-रे सायंटिफिक ऑफिसर-1 पद यह पद रिक्त है. इसके अलावा अन्य कई पद रिक्त है.

* जल्द ही स्थायी हल निकालेंगे
बडनेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के भातकुली ग्रामीण अस्पताल की लापरवाह कार्यप्रणाली के लिए शासकीय-प्रशासकीय व्यवस्था जिम्मेदार है. यहां के जनप्रतिनिधि व स्वास्थ्य यंत्रणा ग्रामीण क्षेत्र की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर रहे है. इसके लिए जिम्मेदार संबंधितों के खिलाफ आंदोलन कर जल्द ही स्थायी उपाय निकालने ठोस कदम उठाएंगे.
– नितिन कदम, समाजसेवी

Related Articles

Back to top button