अमरावती

गंभीर बीमारी से जुझ रहे मरीजों को मिलेगी आर्थिक मदद

शहर स्वास्थ्य क्षेत्र में मनपा की पहल

अमरावती/दि.25 – अमरावती मनपा की ओर से शहर की सीमा में रहने वाले नागरिकों को कैंसर व ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारियां होने की स्थिति में 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जायेगी. इसके सात ही इन मरीजों के उपचार में लगने वाली दवाइयां उपलब्ध कराने का निश्चय किया गया है. मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे व्दारा जानकारी दी गई कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के साथ ही गंभीर बीमारियों से जुझ रहे मरीजों की आर्थिक सहायता के उद्देश्य से यह योजना लाई गई है.स्वास्थ्य क्षेत्र में मनपा की ओर से पहली बार इस तरह की पहल की गई है.
अमरावती शहर में ओरल कैंसर का प्रमाण कुछ वर्षों से बढ़ा है. गरीब परिवारों के लिये ऐसी स्थिति में महंगी दवाईयां खरीद पाना संभव नहीं होता. ऐसे में पात्र मरीजों के लिये दवाईयां उपलब्ध कराने की सेवा शुरु की जा रही है.
मनपा व्दारा समाजसेवा के क्षेत्र में शुरु किया गया यह पहला उपक्रम है. आमतौर पर अमरावती मनपा का नाम आते ही राजनीतिक बहस व भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामले नजर आने लगते है. लेकिन अमरावती मनपा अब अपनी इस छवि को बदलने के लिये नागरिकों की सहायता से जुड़े समाजसेवी कार्यों को पूरा करने पर जोर दे रही है. मनपा स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने व गरीब नागरिकों की सहायता के लिये उठाया गया यह महत्वपूर्ण कदम है.

 

Related Articles

Back to top button