अमरावतीमुख्य समाचार

पाटील से होगी मैत्रीपूर्ण टक्कर – बच्चू कडू

विधान परिषद की पांच सीटों के चुनाव

* सीएम, डीसीएम को बताया था
अमरावती/ दि.6 – विधान परिषद की शिक्षक तथा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की पांच सीटों हेतु आगामी 30 जनवरी को हो रहे चुनाव में अमरावती में भाजपा के डॉ. रणजीत पाटील के साथ प्रहार के किरण चौधरी की मैत्रीपूर्ण भिडंत होगी. यह सफाई प्रहार अध्यक्ष और विधायक बच्चू कडू ने आज दी. वे बोले कि, अमरावती संभाग स्नातक क्षेत्र से चुनाव लडने के लिए उनके संगठन ने गत तीन वर्षों से प्रयास जारी रखे थे. प्रहार के नेता और कार्यकर्ता स्नातक मतदाता पंजीयन में भी जुटे थे. इसलिए अब चुनाव में कदम पीछे नहीं लिये जा सकते. कडू ने गत मंगलवार को ही पांच विप स्थानों हेतु प्रहार के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी. जिसमें अमरावती से किरण चौधरी, नाशिक से प्रा. सुभाष जंगले, औरंगाबाद में डॉ. संजय तायडे, कोंकण में नरेंश कोंडा एवं नागपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अतुल रुईकर के नाम शामिल है. उल्लेखनीय है कि, बच्चू कडू शिंदे-फडणवीस सरकार का समर्थन कर रहे हैं. बावजूद इसके उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के सामने उम्मीदवार उतार दिया है. जिससे राज्य सरकार को धक्का लगने का दावा किया जा रहा है. चर्चा शुरु है.


* उनका उत्तर नहीं आया
सरकार के समर्थन के बावजूद उसमें शामिल एक प्रमुख घटक के प्रत्याशी के विरुध्द उम्मीदवार उतारने के बारे में कडू से पूछा गया. कडू ने कहा कि, हमने इस बारे में मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री को बता दिया था. इस निर्वाचन क्षेत्र में गत 3 वर्ष से मेहनत कर रहे है. जिससे यहां चुनाव के बारे में भाजपा-शिंदे गुट ने प्रहार से चर्चा करनी चाहिए थी. उनका उत्तर नहीं आया. जिससे पांचों संभाग में उम्मीदवार खडे किये जा रहे है. हम मैत्रीपूर्ण लडाई लडेंगे.
* जीत का विश्वास
बच्चू कडू ने कहा कि, प्रहार के पांचों प्रत्याशी न केवल चुनाव लडेंगे अपितु एक-दो स्थानों पर विजय का भरोसा भी उन्होंने व्यक्त किया. उल्लेखनीय है कि, नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई है. 12 जनवरी तक उसकी मियाद है. भाजपा ने अमरावती में डॉ. रणजीत पाटिल को पुन: उतारा है. वे अगले सप्ताह गाजे बाजे से अमरावती आकर परचा दाखिल करेंगे. उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष बावणकुले एवं उपमुख्यमंत्री फडणवीस भी लावलष्कर के साथ विभागीय आयुक्त कार्यालय जायेंगे. उधर कांग्रेस का अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं हुआ है. प्रदेशाध्यक्ष पटोले आज दोपहर बाद एक सामाजिक कार्यक्रम हेतु अमरावती पधार रहे हैैं. इस बारे में कोई घोषणा कर सकते हैं. महाविकास आघाडी के दो प्रत्याशी की घोषणा बाकी है. उसमें अमरावती और कोंकण शामिल है.

Related Articles

Back to top button