अमरावतीमुख्य समाचार

पाटील की विजय से विदर्भ का भला

देवेंद्र फडणवीस ने किया विजयी बनाने का आवाहन

* दशहरा मैदान पर भव्य संवाद सभा
* स्नातक विप चुनाव के लिए नामांकन
*पांच जिले के भाजपा, शिंदे गुट, रिपाई के सांसद, विधायक पहुंचे
अमरावती/दि.11- डॉ. रणजीत पाटील प्रामाणिक और दिया हुआ काम मेहनत से करने वाले कार्यकर्ता हैं. गत 12 वर्षो में उच्च सदन में अपने क्षेत्र के स्नातकों के अध्यापकों के प्रत्येक मुद्दे को प्रखरता से रखने के साथ राज्य मंत्री के रुप में भी प्रभावी कार्य उन्होंने किया है. उनकी विजय से निश्चित ही पश्चिम विदर्भ की भलाई होगी. विकास कार्य और आगे बढेंगे. इसलिए उन्हें विजयी बनाने का आवाहन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज दोपहर दशहरा मैदान पर भाजपा-शिवसेना-शिंदे गट-रिपाई आठवले गट की संयुक्त संवादसभा में किया. फडणवीस ने बताया कि, बिना अनुदानित शालाओं के अध्यापकों के लिए डॉ. रणजीत पाटील के प्रयासोें से राज्य शासन ने 1100 करोड रुपए जारी किए है. यह अपने आप में रिकार्ड निधि है. संवादसभा की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने की.
मंच पर सांसद सर्वश्री प्रतापराव जाधव, रामदास तडस, डॉ. अनिल बोंडे, सौ. नवनीत राणा, विधायक सर्वश्री प्रवीण पोटे पाटील, डॉ. रणजीत पाटील, प्रताप अडसड, श्वेता महाले, डॉ. संजय कुटे, आकाश फुंडकर, नामदेव ससाने, संदीप धुर्वे, नीलय नाईक, मदन येरावार, राजेंद्र पाटनी, अशोक उईके, प्रकाश भारसाकले, रणधीर सावरकर, रामदास आंबटकर, युवा स्वाभिमान के रवि राणा, स्नातक चुनाव प्रमुख चैनसुख संचेती, भाजपा जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी दिघडे, नितिन भुतडा (यवतमाल), विजय अग्रवाल (अकोला), शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, शिवसेना बालासाहब के जिला प्रमुख अरुण पडोले, युवा स्वाभिमान के संजय हिंगासपुरे, नितिन बोरेकर, उपेंद्र कोठिकर, शिवराय कुलकर्णी, तुषार भारतीय, सुनील काले, गजानन देशमुख, चेतन गावंडे, रवींद्र खांडेकर, किरणताई महल्ले, संध्याताई टिकले, संगीता शिंदे, प्रवीण तायडे, राजेश वानखडे, शेगोकार, राजेश पाठक आदि अनेक की उपस्थिति रही.
* पदाधिकारियों के साथ ‘कनेक्ट’
फडणवीस ने 20-22 मीनट के संबोधन में जहां डॉ. रणजीत पाटील की प्रशंसा भी कर दी वहीं सत्तांतर के बारे में संक्षिप्त में काफी कुछ कह दिया. विपक्ष पर तगडे प्रहार भी कर दिए. उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्री काल में उनके सभी विभाग के रणजीत पाटील राज्य मंत्री थे तथा दोनों सदनों को संभाल लेते थे. विपक्ष को सभी प्रश्नों के समर्पक उत्तर देते थे. उनकी काम करने की अपनी शैली है. निधि का योग्य नियोजन करने के साथ अपने वोटर्स और पदाधिकारियों के साथ ‘कनेक्ट’ तैयार किया. जिसके बलबूते 12 वर्षो में काफी काम करने के साथ विश्वास भी प्राप्त किया. उन्हें विजयी बनाने की जवाबदारी हम सभी की है.
* समृद्धि समान वैनगंगा-नलगंगा भी करेंगे साकार
फडणवीस ने समृद्धि महामार्ग से अगले 5 वर्षो में क्रांति का दावा कर कहा कि, जहां अच्छी सडके है, वहीं बेहतर तथा तीव्र गति से विकास होता है. उन्होंने अमेरिका तथा कोरिया का उदाहरण भी दिया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, औद्योगिक और लॉजिस्टिक के क्षेत्र से पश्चिम विदर्भ में बडी समृद्धि अगले कुछ वर्षो मेंं आएगी. उन्होंने वैनगंगा-नलगंगा नदी जोड प्रकल्प को भी सकार करने का दावा किया. इसके लिए आवश्यक 82 हजार करोड का फंड जुटा लेने का भरोसा व्यक्त किया. फडणवीस ने कहा कि, यह देश का सबसे बडा नदी जोड प्रकल्प है. इससे क्षेत्र का किसान समृद्ध, खुशहाल होगा. इस भाग मेें फिर कभी अकाल नहीं पडेगा.
* जनता में डेड थी पिछली सरकार
फडणवीस ने पिछली सरकार को केवल फेसबुक लाइव सरकार बताया और कहा कि, जनता में वह सरकार ‘डेड’ थी. मंत्री से लेकर अधिकारी तक केवल वसूली में लगे थे. वर्क फ्रार्म होम से लेकर वर्क फ्रार्म जेल भी उस सरकार के कार्यकाल में देखा गया जब मंत्री को जेल में डाल देने पर भी मुख्यमंत्री उसे हटा नहीं सके थे. इसीलिए वे एकनाथ शिंदे का आभार व्यक्त करते है कि ऐसी सरकार से महाराष्ट्र को छुटकारा दिलाया और बालासाहब ठाकरे के विचारों के खातीर विद्रोह किया. ढाई वर्षो तक ठाकरे सरकार ने केवल ब्लैकमेल किया.
* अभी कुछ नेता धमका रहे
फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र से उद्योग बाहर नहीं जा सकते. यहां के निवेशकों में विश्वास बढाने का कार्य नई सरकार कर रही है. गत छह माह में ही सूरतेहाल बदल गई है. हालांकि उनके सुनने में आया है कि अभी भी कुछ उद्योगपतियों को धमकाया जा रहा है. उन्हें सबक सिखलाया जाएगा. एक भी इंडस्ट्री बंद नहीं होगी, बाहर नहीं जाएगी.
* 60 हजार शिक्षकों के धन्यवाद पत्र
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने कहा कि शिक्षकों के हित में महाराष्ट्र के इतिहास में सबसे बडा फंड आवंटन शिंदे-फडणवीस सरकार ने किया. जब 1100 करोड रुपए की राशि वितरित की. इसलिए 60 हजार शिक्षकों ने फडणवीस को धन्यवाद पत्र दिए है. उन्होंने फडणवीस को अष्टपैलू व्यक्तित्व के धनी और लोकनेता की संज्ञा दी. साथ ही बावनकुले ने कहा कि 18-18 घंटे काम फडणवीस-शिंदे सरकार कर रही है. छह माह में 186 निर्णय जनहीत में किए गए है.
* हैलिकॉप्टर से प्रवास का उल्लेख
बावनकुले ने विमान की अनुपलब्धता के कारण डीसीएम फडणवीस के हैलिकॉप्टर से आने दो घंटे का जोखिमभरा प्रवास करने का भी उल्लेख किया और कहा कि आज अमरावती में, कल नाशिक में जाएंगे. ओबीसी के हित में भी फडणवीस के कारण ही पक्ष में फैसला हो सका. भाजपा नेता ने दिल्ली में एड. जनरल के साथ ढाई घंटे की तैयारी का भी जिक्र किया.

* सांसद जाधव, तडस, राणा के संबोधन
सभा को सांसद प्रतापराव जाधव, रामदास तडस, नवनीतकौर राणा, चुनाव प्रमुख चैनसुख संचेती, स्वयं उम्मीदवार रणजीत पाटील, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय कुटे पाटील आदि ने भी संबोधित किया. डॉ. संजय कुटे ने युती के पश्चिम विदर्भ में सभी सांसद, 19 विधायक और नगराध्यक्ष, एमएलसी होने का उल्लेख कर रणजीत पाटील की विजय बहुत बडी, एकतरफा होनी चाहिए, इस प्रकार का आवाहन किया. चैनसुख संचेती ने भी 56 तहसीलों में फैले निर्वाचन क्षेत्र का उल्लेख कर भाजपा की बडी तैयारी का देखते हुए डॉ. पाटील की विजय की तिकडी होने का दावा किया.
* जाधव ने दी एडवांस में बधाई
बुलढाणा के सांसद प्रतापराव जाधव ने भव्य संवाद सभा को देखते हुए आज ही डॉ. रणजीत पाटील की जीत की भविष्यवाणी कर स्टेज से ही एडवांस बधाई उन्हें दी. जिसका उपस्थितों ने जोरदार नारे लगाकर समर्थन किया. विजयी होने वाले उम्मीदवार के रुप में रणजीत पाटील का जिक्र कर जाधव ने कहा कि, विपक्ष का उम्मीदवार अभी तक तय नहीं हुआ है. उनके प्रत्याशी की डिपॉजीट जब्त न हो जाए. उन्होंने बेरोजगारों को भी फडणवीस-शिंदे सरकार मेंं आशा नजर आने का दावा किया. सभा का सुंदर संस्कृतनिष्ठ शब्दों से सजे संचालन जयंत डेहनकर ने किया. आभार भी उन्होंने ही व्यक्त किया.

* झलकियां
– दशहरा मैदान पर बनाया गया डोम पंडाल में बिछाई सभी कुर्सियां भर गई थी, इस अंदाज में पांच जिलो से भाजपा, शिंदेगट, रिपाई आठवले गट के नेता-पदाधिकारी पहुंचे थे.
– सभास्थल पर सभी के लिए भोजन का प्रबंध था. जिसकी देखरेख प्रवीण वैश्य, प्रवीण कौंडण्य, प्रणित सोनी, तुषार भारतीय और अन्य की निगरानी में हो रही थी. रसभरी जलेबी का आस्वाद लिया गया.
– महिलाओं की संख्या उल्लेखनीय रही. सभी महिला पदाधिकारियों के लिए केसरिया साफा (पगडी) पहनाई गई. सेल्फी का लोभ सभी में नजर आया.
– उपमुख्यमंत्री फडणवीस और प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले का स्वागत भारी भरकम गुलाब की माला से किया गया. जिसकी फोटो फ्रेम में निवेदिता चौधरी ने सांसद राणा को अपनत्व से माला के घेरे में लिया.
– पुलिस और विशेष कमांडो के साथ ही आयोजन स्थल पर पास देखकर मंच के पास जाने की इजाजत देने का काम भाजपा के पदाधिकारी करते दिखाई दिए.
– पत्रकारों के कक्ष में अनेक कार्यकर्ता विराजमान हो गए थे. जिन्हें मिलिंद बाबंल, रविराज देशमुख और अन्य ने हाथ जोडकर पत्रकारों हेतु सीट छोडने कहा.
– डीसीएम फडणवीस मंच पर होने से उन्हें निवेदन देने और अन्य बहाने से मंच पर जाने की होड भाजपा पदाधिकारियोें में दिखाई दी. इस क्रम में प्रणित सोनी, अजय सारसकर, श्रद्धा गहलोद, किरणताई महल्ले का नाम लिया जा सकता है. सोनी ने प्रधामंत्री और फडणवीस के नाम हजारों धन्यवाद पत्र सौंपे.

* और नवनीत ने किया सुधार
सांसद नवनीत राणा ने अमरावती जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा, कमल के प्रत्याशी को विजयी करने का आवाहन और संकल्प लेने कहा. अगले ही पल उन्हें अपनी भूल का एहसास हुआ. फिर उन्होंने वक्तव्य सुधारा. कहा कि बडनेरा छोडकर सभी सीटों पर कमल को विजयी बनाना है. बडनेरा से रवि राणा तीन बार से विधायक हैं.

Related Articles

Back to top button