अमरावतीमहाराष्ट्र

पटोले को कीचड लगाकर करेंगे निषेध

भाजपा नेता बोंडे ने दी चेतावनी

* मामला कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का
अमरावती/दि.19– कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले द्वारा कार्यकर्ता के हाथों अपने कीचड सने पैर धुलवाने का विवाद तूल पकडता जा रहा है. आज नागपुर में भाजपा नेताओं ने पटोले का निषेध करते हुए प्रदर्शन किया. वहीं अमरावती जिला भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने घोषणा कर दी कि, पटोले को कीचड मलकर निषेध किया जाएगा. पटोले जहां-जहां जाएंगे वहां-वहां उन्हें कीचड में सना जाएगा. वे कहां-कहां धुलवाते हैं, यह देखना होगा. डॉ. बोंडे ने कहा कि, यह कांग्रेस की मस्ती है. उन्हें थोडी सफलता मिलते ही वह उनके सिर चढ जाती है. वे खुद को सम्राट, महाराज समझ ने लगते हैं. सामान्य लोगों पर अन्याय करना शुरु कर देते हैं. गुलामी करवाते हैं. पटोले की इस हरकत का सभी से निषेध करने का आवाहन भी डॉ. बोंडे ने किया.

नाना पटोले ने अकोला जिले के वाडेगांव में कार्यकर्ता डोंगरे के यहां भेंट दी. उसी समय गांव में गजानन महाराज की पंढरपुर जा रही पालखी आ गई. पालखी के दर्शन करने जाते समय उनके पैर कीचड से भर गये, जो उन्होंने एक कार्यकर्ता से धुलवाने लगाये. उनके कार में चढने से पहले पैर धुलवाते फोटो और वीडियो वायरल होने पर विवाद पैदा हो गया. भाजपा ने इसका सबसे ज्यादा निषेध किया.
भाजपा नेता डॉ. बोंडे ने कहा कि, पटोले जैसे नेता सामान्य आदमी को कचरा समान समझते हैं. अपने पैर सामान्य कार्यकर्ता को धोने लगाते है. इस बात का जितना निषेध किया जाये कम है. उल्लेखनीय है कि, 25 मई 2017 को अकोला में भाजपा नेता संजय धोत्रे के साथ भी ऐसा हुआ था. दहीगांव गावंडे में दीनदयाल उपाध्याय किसान संवाद यात्रा दौरान तत्कालीन सांसद धोत्रे, संगठन मंत्री रवि भूसारी और विधायक रणधीर सावरकर के पैर किसानों ने धोये थे.

* हां मैंने धोये पैर- विजय गुरव
इस बीच पटोले के पैर धुलाने वाला शेगांव का कांग्रेस कार्यकर्ता विजय गुरव सामने आया है. गुरव ने कहा कि, पटोले उनके लिए भगवान समान है. इसलिए उन्होंने अपनी मर्जी से पटोले के कीचड सने पैर धुलवाये. गुरव ने कहा कि, हम लोग गजानन महाराज की पालखी के दर्शन करने पैदल गये थे. उस समय मेरे और पटोले दोनों के पैर कीचड से भर गये थे. मैंने मेरे पांव पर पानी डाला. वैसे ही पटोले के भी पैर धो दिये. कोई कुछ भी कहे मिटकरी हो या कदम मैं एक बार नहीं 10 बार पटोले जी के पैर धोउंगा, वे मेरे लिए ईश्वर समान हैं. याद दिला दे कि, राकांपा के विधायक अमोल मिटकरी एवं भाजपा के राम कदम ने भी पटोले की कार्यकर्ता के हाथों पैर धुलवाने की आलोचना की थी.

Related Articles

Back to top button