अमरावती

पटवारी शेंडगे का तत्काल तबादला करें

भारतीय दलित पैंथर की मांग

* जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
अमरावती/दि.18– संजय गांधी निराधार योजना कार्यालय में विधवा महिलाओं के साथ अन्य लाभार्थियों से असभ्य बर्ताव करनेवाला पटवारी आर. डी. शेंडगे का तत्काल तबादला करने की मांग को लेकर भारतीय दलित पैंथर के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी सौरभ कटियार को आज ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में कहा गया है. संजय गांधी निराधार कार्यालय में कार्यरत पटवारी आर. डी. शेंडगे विधवा महिलाओं समेत अन्य लाभार्थियों के साथ बुरा बर्ताव करता है. विधवा महिलाओं की शिकायत के मुताबिक कार्यालय में विधवा महिला, 60 वर्षीय महिला-पुरुष तथा दिव्यांग व्यक्ति संजय गांधी निराधार योजना का लाभ मिलने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों के साथ प्रकरण दाखिल करते हैं. इन सभी आवेदनों की जांच करने के लिए पटवारी शेंडगे को लाभार्थियों की केसेस दी जाती है. पटवारी कार्यालय के समय के मुताबिक शाम 6 बजे के पूर्व लाभार्थियों के घर पहुंचकर जांच करनी चाहिए, लेकिन पटवारी शेंडगे शाम 6 बजे के बाद लाभार्थियों के घर जाता है और विधवा महिलाओं से उलटे सीधे सवाल करता है. साथ ही दिव्यांगो के पास प्रमाणपत्र रहने के बावजूद भी उन्हें प्रताडित करता है और कार्यालय से खदेड देता है. यह एक तरह से निराधारों पर अन्याय है.

पटवारी शेंडगे के खिलाफ भारती दलित पैंथर की तरफ से 2 वर्ष पूर्व उपविभागीय अधिकारी राजपूत को लिखित ज्ञापन सोैंपा गया था. उसके बावजूद भी उसका तबादला नहीं किया गया. पटवारी के तबादले के लिए विधायक रवि राणा के साथ भी पैंथर की बैठक हुई. पश्चात हाल ही में कार्यरत हुए उपविभागीय अधिकारी अनिल भटकर को भी लिखित ज्ञापन सौंपा गया. इसके बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. संबंधित पटवारी का तबादला न होने पर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी भारतीय दलित पैंथर की तरफ से दी गई है. ज्ञापन सौंपने वालों में आनंद वरठे,राजेश श्रीवास, इम्रानोद्दीन इनामदार, अशोक आकोडे,जैनू भाई, महेंद्र उगले, बाल्या घोरपडे, समीर भाई, अशफाक भाई, इस्राइल का समावेश था.

Related Articles

Back to top button