अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मोर्शी में भाजपा को झटका देने की पवार की तैयारी!

भैयासाहब से प्रमुख नेता ने की मुलाकात

* महायुति में सीट जा सकती है अजीत पवार गुट को
* तुतारी लेकर मैदान में उतर सकते हैं भाजपा नेता?
मोर्शी/दि.7 – विधानसभा चुनाव की घोषणा इसी माह संभव बतायी जा रही है. वहीं दिवाली के बाद होने वाले चुनाव के लिए अब राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. अमरावती जिले में भारतीय जनता पार्टी की दशा पिछले चुनाव परिणाम देखे, तो पतली है, ऐसे में खबर है कि, मोर्शी भाजपा के प्रमुख नेता पर राकांपा शरद पवार गुट डोरे डाल रहा है. जिससे इस विधानसभा क्षेत्र मेें उलटफेर की संभावना भी राजनीति के जानकार देख रहे हैें.
* नाना प्रकार की चर्चाएं
मोर्शी-वरुड विधानसभा क्षेत्र अनेक मायनों में महत्वपूर्ण है. हाल के लोकसभा चुनाव में हालांकि आघाडी प्रत्याशी यहां से लीड प्राप्त करने में सफल रहे थे. फिर भी भारतीय जनता पार्टी के पास यहां दावेदारों की संख्या काफी है. उनमें जिलाध्यक्ष सांसद बोंडे की पत्नी डॉ. वसुधा सहित डॉ. अविनाश चौधरी, अर्चना मुरुमकर, नीलेश ठाकरे, डॉ. मनोहर आंडे के नाम चर्चा में है.
* अजीत पवार का दौरा और घोषणा
मोर्शी के वरुड क्षेत्र के पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजीत पवार ने अपना अमरावती जिला दौरा प्रारंभ किया था. चर्चा है कि, उन्होंने वर्तमान विधायक देवेंद्र भुयार के नाम का ऐलान कर दिया था. जिससे भाजपा में खलबली मची. भाजपाई कुछ मात्रा में नाराज हो जाने की चर्चा सुनी गई.
* प्रमुख नेता ने की भेंट
अमरावती जिले के महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र ने पिछली बार निर्दलीय भुयार का साथ दिया था. इस बार भी उनके पुन: चुनाव लडने की घोषणा स्वयं उपमुख्यमंत्री द्वारा कर दिये जाने से खफा भाजपा के प्रमुख नेता ने हाल ही में राकांपा शरद पवार गुट के नेता हर्षवर्धन देशमुख उर्फ भैयासाहब से भेंट कर चुनावी चर्चा करने की अटकले जोरदार चल रही है. चर्चा में दावा किया जा रहा कि पाला बदल करने की स्थिति में भाजपा के इस नेता को भैयासाहब ने कथित रुप से शरद पवार से मिलाने और यहां से तुतारी की टिकट दिलवाने की बात कही है. जिससे यहां हलचले बढ गई है.
* क्या कहा भैयासाहब ने?
इस बारे में अमरावती मंडल ने भाजपा के उस नेता से सीधे बात की. उन्होंने खबर का खंडन किया. यह भी कहा कि, विरोधी नाहक ऐसी बात फैला रहे हैं. वे भाजपा में डटे हुए हैं. प्रमुख पद पर कायम है. अपनी जिम्मेदारी पार्टी के आदेशानुसार कर रहे हैं. वहीं भैयासाहब देशमुख ने उक्त नेता से भेंट की बात स्वीकार कर कहा कि, गाहेबगाहे मुलाकात होती रहती है. मुलाकात हुई. विधानसभा चुनाव संबंधी बात नहीं हुई. भैयासाहब ने कहा कि, मोर्शी से वे स्वयं अपनी पार्टी के दावेदार है. चुनाव लडने के लिए तैयार है.
* ठाकरे का लडना तय!
इस बीच चुनावी चर्चा लगातार चल रही है. मविआ के टिकट के दावेदार कांग्रेस नेता विक्रम ठाकरे का चुनाव लडना तय माना जा रहा है. विक्रम ठाकरे से संपर्क का प्रयास विफल रहा. किंतु मोर्शी और वरुड क्षेत्र में जो अटकले चल रही है, उसके मुताबिक वर्तमान विधायक देवेंद्र भुयार, विक्रम ठाकरे और कुछ अन्य नेताओं का इस बार यहां से चुनाव लडना नक्की है. भाजपा के बडे नेताओं से इस बारे में बात करने का प्रयत्न किया गया. वे उपलब्ध नहीं हो सके.

Related Articles

Back to top button