अमरावतीमुख्य समाचार

पवार का दौरा केवल पार्टी के विस्तार हेतु

किसी अन्य दल के नेता का राकांपा में नहीं होगा प्रवेश

* फिलहाल केवल अटकलबाजी व कयास का दौर चल रहा
अमरावती/दि.2– आगामी 10 अप्रैल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार अमरावती के दौरे पर आ रहे है. जिसके तहत वे समूचे संभाग के राकांपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की संवाद बैठक को संबोधित करेंगे. ऐसे में उनके इस प्रस्तावित दौरे को देखते हुए शहर सहित जिले में राजनीतिक सरगर्मियां और गतिविधियां तेज हो गई है. साथ ही कयास लगाये जा रहे है कि, अन्य दलों के कुछ नेता इस बैठक के दौरान पार्टी सुप्रिमो शरद पवार की उपस्थिति में राकांपा में प्रवेश कर सकते है. किंतु खुद राकांपा के सुत्रों के मुताबिक पार्टी सुप्रीमो पवार का यह दौरा पार्टी को अमरावती शहर व जिले सहित समूचे संभाग में संगठनात्मक रूप से मजबूत और विस्तारित करने के लिए हो रहा है और इस दौरान किसी भी अन्य दल के नेता के पार्टी में प्रवेश करने की कोई संभावना नहीं है. साथ ही इसे लेकर किसी भी तरह की कोई हलचल भी नहीं चल रही है.
उल्लेखनीय है कि, मोर्शी-वरूड निर्वाचन क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भूयार की राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ बढती नजदिकियों को देखते हुए विगत दिनों स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के मुखिया राजू शेट्टी ने विधायक भूयार को स्वाभिमानी शेतकरी से बाहर कर दिया. जिसके बाद यह चर्चा चलने लगी की विधायक भूयार जल्द ही राकांपा में शामिल हो सकते है. वहीं पार्टी प्रमुख शरद पवार के दौरे को देखते हुए इससे संबंधित अटकलें व चर्चाएं और भी अधिक तेज हो गये. इसके साथ ही अन्य कुछ नेताओं के भी राकांपा में प्रवेश करने हेतु इच्छुक रहने की चर्चाएं भी चलने लगी. किंतु खुद राकांपा से जुडे सुत्रों ऐसी तमाम चर्चाओं को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि, पार्टी प्रमुख शरद पवार का दौरा पार्टी को अमरावती जिले सहित संभाग में संगठनात्मक रूप से मजबूत करने के लिए होने जा रहा है. जिसमें पश्चिम विदर्भ क्षेत्र से वास्ता रखनेवाले पार्टी के मंत्री व विधायकों सहित सभी प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. जिनके साथ आगामी 10 अप्रैल की दोपहर 3 बजे पार्टी प्रमुख पवार द्वारा संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में संवाद साधा जायेगा. इस समय किसी भी अन्य दल के नेता द्वारा शरद पवार की उपस्थिति में पार्टी प्रवेश करने की कोई योजना या संभावना नहीं.

* विधायक भूयार के भी राकांपा प्रवेश में तकनीकी पेंच
इस विषय को लेकर जानकारी व प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विभागीय समन्वयक संजय खोडके तथा जिलाध्यक्ष सुनील वर्‍हाडे ने बताया कि, इस समय तक उनकी शहर सहित जिले के किसी भी नेता से राकांपा में प्रवेश को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. साथ ही इसे लेकर पार्टी में वरिष्ठ स्तर से भी कोई निर्देश नहीं मिला है. अत: आगामी 10 अप्रैल को किसी भी अन्य दल के किसी नेता द्वारा पार्टी में प्रवेश किये जाने की कोई संभावना नहीं है. इस समय विधायक देवेंद्र भूयार के संभावित प्रवेश को लेकर पूछे गये सवाल पर दोनों ही पदाधिकारियों का कहना रहा कि, विधायक देवेंद्र भूयार के भी इस समय राकांपा में अधिकृत रूप से प्रवेश करने को लेकर कुछ तकनीकी दिक्कतें है. वे निर्दलीय विधायक के तौर पर मोर्शी-वरूड निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे है और यदि इस समय किसी भी अन्य दल में प्रवेश करते है, तो उनकी विधायकी खतरे में पड सकती है. साथ ही दोनों पदाधिकारियों का यह भी कहना रहा कि, विधायक देवेंद्र भूयार वैसे भी इस समय राकांपा व महाविकास आघाडी के साथ भी है. अत: यदि अभी उनका पार्टी में अधिकृत प्रवेश नहीं भी होता है, तो उससे कोई विशेष फर्क नहीं पडनेवाला है.

Related Articles

Back to top button