अमरावती

इस माह दो दफा अदा करें बिजली बिल

सभी बिजली ग्राहकों को सुरक्षा डिपॉजिट का भी बिल थमाया गया

अमरावती/दि.1-वर्तमान में ग्रीष्मकाल शुरु है. बढ़ते तापमान के साथ बिजली का इस्तेमाल अधिक होता है. इस कारण बिजली का बिल भी अधिक आता है. साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा डिपॉजिट की रकम भी जोड़ी जाने वाली है. इस कारण बिजली ग्राहकों को एक माह का अतिरिक्त बिल सुरक्षा के रुप में नियमित बिल के साथ भरना पड़ेगा. वितरण कंपनी पर बकाया का आर्थिक भार न आये, इसके लिए यह सुरक्षा डिपॉजिट लिया जाता है.
अतिरिक्त सुरक्षा डिपॉजिट रहने के लिए महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग ने नियमों में बदलाव कर औसतन बिल की दो माह की रकम लेने का निर्णय लिया है. अतिरिक्त सुरक्षा डिपॉजिट के नाम पर मासिक बिल से दोगुना बिल ग्राहकों को आने वाला है. इस कारण इस माह में दो बिल का खर्च ग्राहकों को उठाना पड़ेगा. बिजली बिल का औसतन बिल ग्राहकों को भेजा जा रहा है. लेकिन यह नाममात्र रहने वाला है.
ऑनलाइन भी अदा कर सकते हैं
बिल भरने के लिए विविध पर्याय उपलब्ध कर लिए गए हैं. इसमें ऑनलाइन तथा ऑफलाइन बिजली बिल अदा किया जा सकता है. वर्तमान में ग्राहक बड़ी संख्या में बिजली बिल ऑनलाइन अदा कर रहे हैं.
ग्राहक सहयोग करें
अतिरिक्त सुरक्षा रखने के लिए महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग ने यह बदलाव किया है. अप्रैल माह में दो माह का बिल दिया गया है. ग्राहकों ने सहयोग करना चाहिए.
-महावितरण कंपनी, अमरावती

Related Articles

Back to top button