अमरावती

जिप शिक्षकों का वेतन सीएम की ऑनलाईन प्रणाली से करे

प्राथमिक शिक्षक समिती की मांग

अमरावती / प्रतिनिधि दि.27 – अमरावती जिला परिषद प्राथमिक शिक्षकों के वेतन सीएमपी ऑनलाईन प्रणाली से करने की मांग प्राथमिक शिक्षक समिती की ओर से की गई है.
बता दें कि, अमरावती जिला परिषद प्राथमिक शिक्षकों के महिने के वेतन बिल शालार्थ प्रणाली पर तैयार कर शिक्षा विभाग को भेजने के बाद कोषागार में बिल भेजकर वेतन अनुदान जिला निधी प्राप्त होता है. इसके बाद वित्त विभाग, गट विकास अधिकारी के खाते पर निधी जमा किया जाता है. यह सभी प्रक्रिया के लिए लगनेवाले अवधि को देखते हुए शिक्षकों का वेतन प्रतिमाह 15 से 20 दिन देरी से होता है. अमरावती जिप शिक्षकों का जनवरी माह का वेतन मार्च माह में होनेवाला है. शिक्षकों ने विविध वित्तीय संस्थाओं से कर्जा लिये जाने से वह लौटाने में विलंब होने से ब्याज के साथ ही दंड का भी भुगतान करना पडता है. शिक्षकों के वेतन में हो रही देरी को टालने के लिए सीएमपी प्रणाली का उपयोग किया जाना चाहिए. सीएमपी प्रणाली का अवलंब करने पर शिक्षकों को नियमित 1 तारीख को वेतन का भुगतान किया जा सकेगा. जालना, उस्मानाबाद जिला परिषदों में सीएमपी प्रणाली द्वारा शिक्षकों का वेतन अदा किया जाता है. इसी तरह अमरावती जिला परिषद में सीएमपी प्रणाली को लागू करना चाहिए.
निवेदने सौंपते समय गोकुलदास राउत, संभाजी रेवाले, मनीष काले, राजेश सावरकर, सरिता काठोले, योगिता जिरापुरे, सुषमा वानखडे, प्रविणा कोल्हे, भावना ठाकरे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button