अमरावती

नेत्रहीन युवतियों के पूजन के साथ की नववर्ष की शुरुआत

आवश्यक सामग्रीयों का भी किया वितरण

  • स्व. प्रणव मालू की स्मृती में हरिना नेत्रदान समिती का आयोजन

अमरावती/दि.15 – मंगलवर 13 अप्रैल से हिंदू नववर्ष की शुरुआत हुई. इस अवसर पर जरुरतमंद लडकियों की आंखों की जांच एवं 23 नेत्रहीन लडकियों को समिति की ओर से सभी का हल्दी-कुमकुम लगाकर पूजन कर दक्षिण दी गई. तत्पश्चात उन्हें उनके शैक्षणिक कार्य की पूर्णता के लिए मेमोरी कार्ड, आईपॉड, स्टिक, कपडे, बिस्कुट, रघुवीर की मिठाई और अल्पहार दिया गया. इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रुप में भाजपा के अध्यक्ष अमरावती शहर किरण पातुरकर, शरपालसिंगजी अरोरा, नरेश सोनी, पप्पू भैया गगलानी, वासानी, अशोक कुमार राठी, शरद कासट, रज्जू वर्मा, शोभ बजाज, मोनिका उमक, डॉ. कविता उधवानी ने उपस्थित रहकर इन सबको सामग्री की. इस कार्यक्रम को स्व. प्रणव मालू के स्मृति में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया.
इसके साथ ही डॉ. पंकज लांडे के यहां पर एक जरुरतमंद महिला का ऑपरेशन भी किया जा रहा है, वह भी स्व. श्यामसुंदर मालू इनके स्मृति में ऑपरेशन किया जाएगा. इस अवसर पर चंद्रकांत पोपट ने दर्यापुर में भी हरिना नेत्रदान समिति की शाखा उद्बघाटित की. जो हमें और नेत्रहीनों की सहायता करने सहयोग देगी किरण भाउ ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए इन लोगों के प्रशिक्षण के लिए और रोजगार के लिए भी मार्गदर्शन दिया. स्वयंसिद्धा ग्रुप मे माध्यम से अगर इन्हे कुछ प्रशिक्षण की आवश्यकता हो तो मोनिका उमक के माध्यम से भी ले सकते है, ऐसा आश्वासन किरण पातुरकर ने दिया. मानवता की सेवा ही जीवन का सर्वोत्तम कार्य है आज जो लोग वहां पर उपस्थित हुए थे वे लोग समाज से काफी अपेक्षा रखते है.
इन लोगों को हेल्पलाइन हैंड की जरुरत है, जो चीजों उन्हें खरीदना पडता है. जैसे आइपॉड उनका सहारा उनकी लाठी एक खरीदने के लिए फिलहाल उनके पास उपजीविका का साधन नहीं रहने के कारण खरीदीने में परेशानी होती है. वह चीजें समिति की ओर से उपलब्ध कराई गई है, इसलिए सभी नवयुवतियों ने समिति का बहुत-बहुत आभार माना. इन लोगों को जोडकर लाने वाले चंद्रकांत वानखडे इनका भी समिति की ओर से आभार माना गया. क्योंकि इन्हीं के करण नागपुर, अकोला, अचलपुर इसमें शामिल थी. हम लोग नवरात्रि में इन नवयुवतियों का पूजन कर एक नई संकल्पना आज समिति की ओर से साकार हुई. इसलिए समिति के सभी सदस्य शामिल होकर नववर्ष की शुभकामनाएं सभी को दी. इसी दौरान हमारी सदस्य मोनिका उमक इनका जन्मदिन था. उनको भी जन्मदिन के इस शुभ अवसर पर पुष्पगुच्छ देकर बधाइयां दी गई. साथ ही बच्चों ने उनके लिए बर्थडे की शुभकामनाओं भरा गीत प्रस्तुत किया. इस प्रकल्प को पूर्ण करने के लिए अध्यक्ष मनोज राठी और समिति के सभी सदस्य एवं माधुरी करवा, कामना सावला, संगीता वर्मा, सुषमा भूतडा, प्रेमा राठी, वंदना राठी, अंकिता नांवदर ने सहयोग दिया.

Related Articles

Back to top button