अमरावती

बालकों पर संकट रोकने बालरोग संगठन मैदान में

राज्यस्तरीय कृति प्रारुप तैयार करे

  • पालकमंत्री को मदत बाबत दिलवाया विश्वास

अमरावती/दि.10 – कोरोना संसर्ग की चपेट में अब बालक भी आ रहे है. जिससे समय रहते उपाय कर इस बाबत का राज्यस्तरीय कृति प्रारुप तैयार करने की मांग महाराष्ट्र बालरोग संगठन की ओर से की गई है. पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर की संगठन के पदाधिकारियों ने भेंट की और इस लढाई में हम प्रशासन के साथ काम करने का निर्धार कर रहे है. इस बाबत का विश्वास उन्हें दिलवाया.
समूचे विश्व में कहर मचा रहे कोरोना की लहर ने अब मासूमों को अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है. पिछले वर्ष केवल जेष्ठ नागरिकों में ज्यादा प्रमाण में पाये जाने वाला कोरोना का संसर्ग अब छोटे बच्चों कों भी हो रहा है. छोटे बालकों में उसका प्रमाण दिनोंदिन बढते जा रहा है. साथ ही अनेक बालकों की कोरोना से दर्दनाक मौत होने की बात सामने आ रही है. छोटे बच्चे बडी मात्रा में संक्रमित होने की बात को ध्यान में रखकर सरकार ने बडी मात्रा में समय पर उचित तैयारी करना आवश्यक है. इस बात को ध्यान में रख बालरोग तज्ञ संगठन के महाराष्ट्र राज्य शाखा के अध्यक्ष डॉ.जयंत पांढरीकर, उपाध्यक्ष डॉ.राजेश बुब व कार्यकारिणी सदस्य डॉ.संदीप दानखेडे ने पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर से भेंट की और इस कार्य में सहयोग करने का उन्हें विश्वास दिलवाया. इस समय हुई चर्चा के अनुसार छोटे बालकों में कोरोना संक्रमण बढने के कारण और उसे प्रतिबंध करने के लिए किये जाने वाले आवश्यक वह उपाय, बालकों में टीकाकरण की जररुत इस बाबत विस्तृत चर्चा की गई तथा राज्यस्तरीय कृति प्रारुप निश्चित कर राज्य में इस बाबत का नियोजन करने की मांग इस दौरान उपस्थित की गई.

  • कोरोना का संकट अब बालकों तक आया है. जिससे समय व्यर्थ न गवाते हुए कृति प्रारुप तैयार करना आवश्यक है. उसपर अमल करने के लिए हम प्रशासन के साथ काम करेंगे, इस तरह का विश्वास पालकमंत्री को दिया गया हेै. जिससे कोरोना को रोकने मदत होगी.
    – डॉ.संदीप दानखेडे, कार्यकारिणी सदस्य, बालरोग तज्ञ संगठन

Related Articles

Back to top button