अमरावती

‘समृध्दि ’ महामार्ग को ही लोगों ने बनाया ‘ रनिंग ट्रैक’ !

नियमों की ऐसी की तैसी

आवारा कुत्ते, मवेशियों के साथ मनुष्यों का भी ‘मॉर्निंग वॉक’
अमरावती/ दि. 10- समृध्द महाराष्ट्र को गतिमान और समृध्द बनाने के लिए नागपुर से मुंबई तक तैयार किए गए समृध्दि महामार्ग के पहले चरण में शिर्डी तक महामार्ग शुरू किया गया है. परंतु उस पर आवारा कुत्ते , मवेशी समेत मनुष्य भी मॉर्निंग वॉक और रनिंग ट्रैक की तरह उपयोग कर वाहन चालकों के लिए भारी समस्या निर्माण की है.
नागपुर से शिर्डी तक विशेष और सुखद यात्रा देनेवाला समृध्दि महामार्ग पर अमरावती से नांदगांव खंडेश्वर या कारंजा से प्रवेश किया जा सकता है. तेज गति से दौडनेवाले वाहन इस मार्ग पर दौडते हुए दिखाई देते है. नियमानुसार इस मार्ग पर यात्रा करने के लिए यह मार्ग तैयार किया गया है. उसका सुखद अनुभव कई लोगों ने उठाया है. समृध्दि महामार्ग पर कारंजा से यात्रा की शुरूआत करने के बाद जालना औरंगाबाद के बीच आवारा कुत्ते, मवेशी तेज गति से दौडनेवाले वाहनों के बीच घुस जाते है. जिससे वाहनों के सडक हादसे का खतरा बढ गया है. कई जगह सडक दुर्घटना के कारण मरनेवाले कुत्ते की हड्डियों के ढांचे भी दिखाई देते है.
महामार्ग पर पाबंदी फिर भी…
समृध्दि महामार्ग पर मोटर साइकिल, 3 चका ऑटो रिक्शा, पैदल चलनेवाले व्यक्ति, मॉर्निंग वॉक आदि के लिए पांबदी लगाई गई है. इसके बाद भी इसे कुछ युवक इसे रनिंग ट्रैक समझने की गलती करते है और कुछ मॉर्निंग वॉक के लिए उपयोग करते हुए दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button