अमरावती

बहिरम यात्रा के लिए प्रशासन दे अनुमति

यात्रा समिति ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि.7– प्रतिवर्ष श्री क्षेत्र बहिरम में एक माह तक यात्रा चलती है और इस दौरान यहां पर मेला लगता है. जिसमें हजारों दुकानदार अपनी छोटी-मोटी दुकाने लगाकर अपनी आजीविका चलाते है. चूंकि इस समय कोविड संक्रमण को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और अनलॉक की प्रक्रिया के तहत सबकुछ पहले की तरह खोल दिया गया है. अत: श्री क्षेत्र बहिरम की यात्रा हेतु प्रशासन द्वारा अनुमति प्रदान की जाये. इस आशय की मांग का ज्ञापन बहिरम यात्रा समिती की ओर से जिलाधीश पवनीत कौर को सौंपा गया.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, विगत वर्ष 2020-21 में कोविड के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए बहिरम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. वहीं इस बार भी अब तक इस यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी गई है. इस यात्रा में अपने छोटे-मोटे व्यवसाय लगानेवाले सभी व्यवसायी कमजोर आर्थिक परिस्थिति से वास्ता रखते है और यात्रा में दुकानदारी लगाने के अलावा उनके पास अन्य कोई दूसरा पर्याय नहीं है. ऐसे में प्रशासन द्वारा यात्रा के आयोजन को अनुमति दी जानी चाहिए. अन्यथा बहिरम यात्रा समिती द्वारा आगामी 15 अक्तूबर को चक्काजाम आंदोलन किया जायेगा.
ज्ञापन सौंपते समय बहिरम यात्रा समिती के अध्यक्ष रहिम खान युसुफ खान, उपाध्यक्ष विजय म्हाला व सचिव बंडू अर्डक सहित समिती सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button