अमरावती

मार्केट शाम 7 बजे तक खुला रखने की दे अनुमति

शहर कांग्रेस व्यापार व उद्योग सेल व्दारा जिलाधिकारी व आयुक्त को निवेदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२८कोरोना महामारी के चलते व्यापारियों को होने वाली परेशानियों को ध्यान में रखते हुए शहर जिला कांग्रेस व्यापार व उद्योग सेल के अध्यक्ष संजय पमनानी के साथ प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी पवनीत कौर व मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे से मुलाकात की. इस दौरान व्यापारियों की परेशानियों को दूर करने के लिए मार्केट सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुला रखने की मांग भी की गई.
किंतु कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए महाराष्ट्र शासन कुछ राज्यों में सख्ती का लॉकडाउन व वीकेंड पर जनता कर्फ्यू लगाया था. अमरावती में भी शुरु में 11 बज तक सिर्फ जीवनावश्यक वस्तुओं की दूकानों को ही खुला रखने की छूट थी, साथ ही सप्ताह के वीकेंड में शुुक्रवार रात से सोमवार के सुबह तक जनता कर्फ्यू भी लागू कर दिया, किंतु महाराष्ट्र के कुछ जिलों में कोरोना का संक्रमण कम होने के कारा सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुुर की थी. जिसके तहत अमरावती में भी पहले 11 बजे व बाद में बढाकर 7 बजे तक जीवनावश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य वस्तुओं की दूकाने खोलने की प्रशासन ने स्वीकृती दी थी. राज्य सरकार ने जिलों के जिलाधिकारियों को यह अख्तियार दिया था कि वे अपने विवेकानुसार स्थानीक स्तर पर स्वयं निर्णय ले सकते है. पूर्व जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने इस बारे में योग्य निर्णय लेकन जिले में कोरेाना संक्रमण को काबू में करने में सफलता पाई थी.
परंतु अमरावती जिले में कुछ सप्ताह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. अनलॉक के समय जहां ये आंकडा 300 के ऊपर था आज महज 6-7 रहे गया है. जिले के सभी कोरोना हॉस्पिटल खाली पडे है ऐसे में गत 27 जून में मार्केट को 4 बजे तक खुला रखने का फरमान जारी कर दिया गया. जिसके कारण समय कम होने के चलते मार्केट में भीड व सडकों पर यातायात जाम होने लगा है. जिससे कोरोना संक्रमण के और फैलने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता.
कोरोना के कारण पहले ही व्यापारी वर्ग हलाकान है व्यापारियों को अपने कर्मचारियों की तन्खवाह व कर्ज के ईएमआई तक भरने में दिक्कतें आ रही है. ऐसे में शहर का संपूर्ण मार्केट सुबह 7 से शाम 7 बजे तक शुरु किया जाए. साप्ताहिक विकेंड पर जारी जनता कर्फ्यू समाप्त किया जाए, व्यापारियों को नियम उल्लंघन के नाम पर प्रताडित किया जा रहा है उसे बंद किया जाए आदि मांग की गई. निवेदन सौंपते समय शहर कांग्रेस अध्यक्ष सलीम मीरावाले, डेटाराम मनोजा, ज्ञानचंद थदानी, विजय कुमार तुलसानी आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button