अमरावती

जिप के 13 हजार पद भरती को अनुमति

सामान्य प्रशासन विभाग ने शुरु की तैयारी

अमरावती/दि.15– राज्य के सभी जिला परिषद में रिक्त 13 हजार 521 पदों की भरती को सामान्य प्रशासन विभाग ने अनुमति प्रदान कर दी है. राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस पद भरती को अनुमति प्रदान करते हुए परिक्षा के लिए एक कंपनी का भी चयन कर लिया है. जिससे 20 लाख से अधिक आवेदकों को राहत मिली है.
फडणवीस सरकार के कार्यकाल में राज्य में मेगा भरती की घोषणा की गई थी. जिसमें जिला परिषदों में 13 हजार 521 सिटों का समावेश था. इसके लिए मार्च 2019 में 20 लाख से अधिक आवेदक प्राप्त हुए. प्रत्येक उम्मेदवार ने 3 से 4 हजार रुपए खर्च कर विभिन्न पदों के लिए आवेदन किये. वर्ष भर से विभिन्न पदों की भरती प्रक्रिया शुरु रहने से जिला परिषद के भी रिक्त पदों की भरती शुरु होगी. यह अपेक्षा आवेदकों की थी. लेकिन सरकार द्बारा इस दिशा में किसी भी प्रकार के प्रयास नहीं किये जाने से उम्मीदवारों में रोष बढ गया था. लेकिन अब यह भरती प्रक्रिया शुरु किये जाने की जानकारी ग्रामविकास व पंचायत राज विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी.
सामान्य प्रशासन विभाग द्बारा भरती के लिए अनुमति प्रदान की गई है. शासन द्बारा नियुक्त 3 कंपनियों में से एक का चयन इस भरती परीक्षा के लिए करने की सुचना की गई है.

Related Articles

Back to top button