अमरावती

पेट्रोल 106 रूपये लीटर के पार, डीजल 97.91 के स्तर पर

लगातार जारी है दरवृध्दि, लोगों का मासिक बजट गडबडा रहा

अमरावती/दि.28 – पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव निपटने के बाद देश में पेट्रोल व डीजल सहित घरेलू गैस के दामों में बेतहाशा वृध्दी हो रही है. जिसका सीधा असर जीवनावश्यक वस्तुओं के दामों पर भी पड रहा है. ऐसे में आम नागरिकों को महंगाई की दोहरी मार सहन करनी पड रही है. बता दें कि, सोमवार को अमरावती में पेट्रोल 106.01 रूपये प्रति लीटर तथा डीजल 97.91 रूपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.
उल्लेखनीय है कि, बीते दिनों पेट्रोल ने 100 रूपये प्रति लीटर के स्तर को पार किया और इसके बाद भी पेट्रोल के दामों में रोजाना थोडा-थोडा इजाफा हो रहा है. वहीं दूसरी ओर निरंतर जारी दरवृध्दि के चलते डीजल भी 100 रूपये प्रति लीटर होने की ओर बडी तेजी से आगे बढ रहा है. पेट्रोल व डीजल में हो रही दरवृध्दि की वजह से यात्री व माल ढुलाई की दरें बढ गई है. ऐसे में अब जीवनावश्यक वस्तुओं के दाम भी बडी तेजी से बढ रहे है. जिसकी वजह से लोगबाग महंगे पेट्रोल व डीजल के साथ ही महंगे सामान खरीदने के लिए मजबूर हो गये है. ऐसे में लोगों का मासिक बजट बुरी तरह से गडबडाने लगा है और इस दरवृध्दि को लेकर लोगों में सरकार के खिलाफ काफी हद तक रोष व संताप की लहर देखी जा रही है.

एक सप्ताह में सवा रूपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ

स्थानीय अग्रवाल पेट्रोल पंप के संचालक जयकांत अग्रवाल के मुताबिक विगत सप्ताह के पहले दिन सोमवार 21 जून को पेट्रोल के दाम 104.81 रूपये तथा डीजल के दाम 96.92 रूपये प्रति लीटर थे, जो अब बढकर 106.01 तथा 97.91 रूपये प्रति लीटर हो गये है. इस लिहाज से पेट्रोल की दरों में 1.20 रूपये तथा डीजल में 99 पैसे प्रति लीटर की वृध्दि हुई है. इन दिनों लगभग हर दिन की आड में पेट्रोल व डीजल की दरों में इजाफा हो रहा है.

Related Articles

Back to top button