अमरावती

जिले में पेट्रोल-डिझेल की किल्लत

कई पंपों पर लटके नो पेट्रोल के बोर्ड

* शहर के पेट्रोल पंपों पर लगी कतारे
* ग्रामीण में 24 और शहर में 22 पेट्रोल पंप
* महामार्ग के कुछ पंप पड गये बंद
* गायगाव डिपो से नहीं हो रही पर्याप्त आपूर्ति
अमरावती/दि.20 विगत 3 दिनों से शहर में जिले में पेट्रोल-डिझेल की किल्लत हो गई है. कुछ पेट्रोल पंप का स्टॉक पूर्ण रुप से खत्म होने से पेट्रोल पंप बंद रखे गये है. वहीं जिन पेट्रोल पंपों पर इंधन उपलब्ध है, वहां पर वाहन धारकों की लंबी-लंबी कतारे देखी जा रही है. जानकारी अनुसार जिले को पेट्रोल-डिझेल की आपूर्ति होेने वाले गायगांव डिपो से टैंकर नहीं पहुंच रहे है. जिससे जिले में कई पेट्रोल पंप बंद रखने पडे है.
अमरावती जिले में कुल 46 पेट्रोल पंप है. जिसमें 24 पंप ग्रामीण क्षेत्र में और अमरावती व बडनेरा में 22 पेट्रोल पंप है. पेट्रोल पंप संचालकों ने बताया कि, पेट्रोल व डिझेल की मांग करने के बाद भी 2 से 3 दिन तक टैंकर पंप पर नहीं पहुंचते है. पेट्रोल पंप एसोसिएशन के सौरभ जगताप ने बताया कि, शहर समेत समूचे महाराष्ट्र में पेट्रोल व डिझेल की किल्लत महसूस हो रही है. जिसके चलते कुछ पंपों पर पेट्रोल की बिक्री बंद करनी पड रही है. वहीं जिले में पेट्रोल की किल्लत की खबर वाहन चालकों में फैलते ही जिन पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल उपलब्ध है, वहां वाहन धारकों की लंबी-लंबी कतारे लग रही है. शहर के पुलिस पेट्रोल पंप मालटेकडी, असोरिया पेट्रोल पंप वलगांव, इर्विन चौक स्थित अग्रवाल पेट्रोल पंप, बडनेरा रोड पर के कस्तुरी पेट्रोल पंप, बडनेरा मार्ग पर के अस्पा बंड एण्ड सन्स पेट्रोल पंप, सिंघई पेट्रोल पंप जुनी बस्ती में वाहन चालकों की कतारे देखी गई.
पेट्रोल खत्म होने से राष्ट्रीय महामार्ग नंबर 6 पर तिवसा के पास 2 पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खत्म होने से यह पंप बंद रखे गये है. आगामी 2 महिने तक पेट्रोल की किल्लत कायम रहने का अनुमान भी पेट्रोल पंप संचालकों ने व्यक्त किया. जिससे वाहन चालकों को पेट्रोल के लिए इधर से उधर भटकना पड सकता है. गायगांव डिपो द्बारा पेट्रोल पंपों को इंधन की आपूर्ति सुचारु करने की मांग भी पेट्रोल पंप संचालकों द्बारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button