अमरावती

शहर में पेट्रोल 101.16 रू. प्रति लीटर

निरंतर बढ रहे दाम

अमरावती/दि. 27 – अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृध्दि से पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे है. शहर में पेट्रोल 100 रूपये के पार हो गया. बुधवार से 101.16 रूपये प्रति लीटर पेट्रोल बेचा जा रहा है. जबकि डीजल शतक के आंकडे से थोडी दूर है. डीजल 93.03 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से ग्राहको को मिल रहा है. 5 दिन के भीतर पेट्रोल व डीजल में 1 से डेढ़ रूपये की वृध्दि हुई है. जिसका असर जीवनावश्यक वस्तु सहित आम आदमी की जेब पर पड रहा है. कोरोना जैसे आर्थिक संकट में कैसे वाहनों में पेट्रोल-डीजल डलवाएं इसको लेकर प्रश्न निर्माण हो गया है.

5 दिन मेें 1.50 रूपये की वृध्दि

तेल की कीमतो मेे बेतहाशा वृध्दि होने से तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल व डीजल के दाम बढा रही है. 5 दिन पहले शहर में पेट्रोल 100.98 रूपये प्रति लीटर बेचा जा रहा था, लेकिन अब पेट्रोल की कीमत 101.16 इतनी हो गई है. वहीं डीजल 92.86 रूपये प्रति लीटर बेचा जा रहा था. लेकिन दरवृध्दि से 93.03 रूपये प्रति लीटर हो गया है. आनेवाले समय में और अधिक दाम बढने की संभावना पेट्रोल पंप संचालको ने जताई है.

और भडकेगी महंगाई

पेट्रोल व डीजल के दामों में वृध्दि से महंगाई और अधिक बढने की संभावना है. जीवनावश्यक वस्तुओं की आवाजाही करनेवाले ट्रांसपेर्ट व्यवसायी भी डीजल के दामों में वृध्दि होने से अपना किराया बढा रहे है.जबकि एसटी बस यात्री व निजी बसों की यात्राओं के भी दाम बढ सकते है. ट्रांसपोर्ट के दाम बढने से निश्चित तौर पर सभी वस्तुओं पर उसका असर पडता है. जिससे महंगाई और अधिक बढने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button