अमरावती

पेट्रोल के दाम हुए 90 के पार

पेट्रोल 91.74, डीजल 81.95 रूपये हुआ प्रति लीटर

अमरावती/दि.8 – महंगाई की रफ्तार घटने के बजाय बढती जा रही है. जिसे देख आम नागरिकों पर महंगाई का बोझ बढने लगा है. निरंतर पेट्रोल व डीजल के दामोें में बढोतरी होने से लोगों की मुश्किले भी बढने लगी है. इसी तरह दो सप्ताह के बाद पेट्रोल व डीजल के दामों में लंबी उछाल दिखाई दी है.
पेट्रोल के दाम में आग लगते हुए 90 पार हो चुका है. 14 दिनों के पश्चात पेट्रोल में 2.05 रूपये प्रतिलीटर की बढोतरी होने के चलते मौजूदा स्थिति में पेट्रोल 91.74 रूपये व डीजल 81.95 रूपये प्रतिलीटर मिल रहा है.
बाजारों में कच्चे तेल के दाम में बढोतरी का बोझ धीरे-धीरे घरेलु बाजार में उत्पादकों द्वारा आम उपभोक्ताओं पर लादा जाने लगा है. पांचवे दिन भी लगातार पेट्रोल व डीजल के दाम में बढोतरी देखी गई है. बता दें कि हाल ही में हुए बिहार चुनाव को मद्दे नजर रखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम स्थिर थे. ताकि दामों में बढोतरी को लेकर फिर से विरोध शुरू न किया जाये. परंतु चुनाव के बाद सरकार ने पुन: पेट्रोल व डीजल के दाम बढाकर आम जनता की मुश्किलें बढा दी है. जानकारी के मुताबिक 24 नवंबर को पेट्रोल 89.69 रूपये प्रतिलीटर व डीजल 79.34 रूपये प्रति लीटर के दाम में मिल रहा था. लेकिन दो सप्ताह के भीतर पेट्रोल व डीजल के दाम सरकार ने बढाए है.

Related Articles

Back to top button