अमरावती

फार्मसी द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी प्रवेश से वंचित

सीईटी अंतर्गत प्रवेश प्रक्रिया में तकनीकी गड़बड़ी

  • विद्यार्थी काट रहे हैं सायबर कॅफे के चक्कर

अमरावती/दि.9 – राज्य सामाईक प्रवेश परीक्षा कक्षा (सीईटी सेल) ने विविध व्यवसायिक पदवी, पदव्युत्तर अभ्यासक्रम के प्रथम वर्ष प्रवेश के लिए ली गई सीईटी परीक्षा का नतीजा घोषित किया गया. मात्र ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया अब तक शुरु नहीं की गई थी. इस कारण 2021-22 शैक्षणिक वर्ष बर्बाद होने पूर्व तुरंत शुरु करने की मांग विद्यार्थी- पालकों व्दारा की गई थी. सीईटी सेल की ओर से प्रवेश प्रक्रिया शुरु की गई, लेकिन तकनीकी दिक्कतों के कारण विद्यार्थी ऑनलाईन प्रवेश आवेदन नहीं कर सकने के कारण प्रवेश से वंचित तो नहीं रहेंगे ऐसा भय विद्यार्थियों में निर्माण हुआ है.
सीईटी सेल की ओर से ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया की समयसारिणी घोषित की गई. जिसके अनुसार विद्यार्थियों ने अपने प्रवेश आवेदन करना शुरु कर दिया. मात्र डी.फार्म पदविका अभ्यासक्रम उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बी.फार्म अभ्यासक्रम के लिए डायरेक्ट द्वितीय वर्ष के लिए आवेदन करते समय तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ रहा है. सीईटी सेल की ओर से प्रवेश आवेदन करते समय सबसे पहले ई-स्क्रुनीटी व फिजीकल स्क्रुनीटी सुविधा दी गई है. जिसके अनुसार यदि विद्यार्थियों को अपना प्रवेश आवेदन करते समय ऑनलाईन कागज पत्र की जांच करनी हो तो उनके लिए ई-स्क्रुनीटी सुविधा दी गई है. जिसके अनुसार विद्यार्थी अपना आवेदन पूरी तरह भरकर सभी कागज पत्र सीईटी सेल को अपलोड कर ई-स्क्रुनिटी कर लेनी है. मात्र बी.फार्म अभ्यासक्रम के डायरेक्ट द्वितीय वर्ष के लिए आवेदन करते समय विद्यार्थियों को शैक्षणिक अर्हता यह कॉलम भरते समय दसवी, बारहवीं व डी.फार्म के वर्ष बराबर डालने के बावजूद वर्ष गलत होने का मॅसेज आता है. इस कारण विद्यार्थियों को पूरा फॉर्म भरते नहीं आता. उन्हें वहीं पर रुक कर इंतजार करना पड़ता है. यह परेशानी विद्यार्थियों को बार-बार होते दिखाई देती है. विद्यार्थी बार-बार सायबर कॅफे के चक्कर काटते नजर आते हैं. लेकिन उन्हें निराशा ही मिलती है. ऐसा ही शुरु रहा तो प्रवेश से वंचित रहने का भय विद्यार्थियों में है.

14 नवंबर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन व ई-स्कु्रनिटी की अंतिम तारीख

सीईटी सेल की ओर से बी. फार्म डायरेक्ट सेकंड ईअर के लिए 3 नवंबर से प्रवेश प्रक्रिया के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन व ई-स्क्रुनिटी के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. जिसके अनुसार विद्यार्थियों को 3 नवंबर से 14 नवंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा ऑनलाईन कागजपत्र की पड़ताल करनी है. मात्र शैक्षणित अर्हता यह कॉलम भरते समय 10 वीं, 12 वीं व डी.फार्म का वर्ष बराबर डाले जाने के बावजूद वर्ष गलत होने का मॅसेज आने से विद्यार्थियों में प्रश्न निर्माण हुआ है.

Related Articles

Back to top button