अमरावतीमहाराष्ट्र

भक्तिधाम मंदिर में आंतकी रहने की फोन कॉल

पुलिस की जान अटकी हलक में

* कॉल करने वाले व्यक्ति की चल रही तलाश
अमरावती/दि.14– गत रोज स्थानीय बडनेरा रोड स्थित भक्तिधाम मंदिर में 2 संदेहास्पद लोगों के रहने और उनकी गतिविधियां भी संदिग्ध दिखाई देने की सूचना मिलते ही पुलिस की जान हलक में अटक गई और बिना एक पल गंवाएं पुलिस के विविध पथक भक्तिधाम मंदिर पहुंच गये. परंतु वहां पहुंचने के बाद न तो कोई संदिग्ध व्यक्ति भी दिखाई दिया और न ही सूचना देने वाले व्यक्ति के बारे में कुछ पता चला. यहां तक कि, जिस मोबाइल नंबर से डायल 112 पर फोन कॉल आयी थी. वह मोबाइल क्रमांक भी स्वीच ऑफ दिखाई दे रहा था.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक गत रोज दोपहर ढाई बजे के आसपास डायल 112 पर एक व्यक्ति ने फोन कॉल करते हुए बताया कि, भक्तिधाम मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वारा के पास बिना नंबर वाले चारपहिया वाहन में बैठकर दो संदिग्ध लोग आये है और उनकी गतिविधियां भी काफी संदेहित दिखाई दे रही है. अत: जल्द से जल्द पुलिस पथक को भेजा जाये. इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस यंत्रणा तुरंत काम पर लग गई और गौंडबाबा मंदिर के पास गश्त पर रहने वाले डायल 112 का पुलिस पथक सूचना मिलते ही साढे चार मिनट में भक्तिधाम मंदिर के पास पहुंच गया. जिसके साथ ही राजापेठ पुलिस का डीबी पथक व खुफिया पथक भी भक्तिधाम मंदिर पहुंच चुका था. यहां से पुलिस कर्मियों ने कॉल करने वाले व्यक्ति को फोन लगाया, तो उसने कहा कि, आप लोग मंदिर के पिछले हिस्से की ओर आओ, आतंकवादी उसी ओर है. ऐसे में पुलिस के पथक तुरंत ही मंदिर के पीछे साई नगर-रवि नगर रास्ते पर पहुंचे. लेकिन वहां पर भी किसी का कोई अता-पता नहीं था. साथ ही इस बार कॉलर को फोन लगाने पर उसका मोबाइल फोन स्वीच ऑफ आने लगा. ऐसे में घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के पथकों ने मंदिर परिसर सहित आसपास के परिसर मेें पूरी जांच पडताल की. परंतु कही पर भी कोई व्यक्ति संदिग्ध दिखाई नहीं दिया.

* पुजारी से की गई पूछताछ
कॉलर द्वारा अपना मोबाइल स्वीच ऑफ किये जाने के बाद पुलिस के पथक ने आसपास के परिसर में जांच पडताल करने के साथ ही भक्तिधाम मंदिर के पुजारी से भी पूछताछ करते हुए जानना चाहा कि, क्या मंदिर परिसर में कोई दो लोग आये थे और क्या उनकी गतिविधियां संदिग्ध दिखाई दी थी, तो पुजारी ने बताया कि, उन्हें तो ऐसा कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई नहीं दिया.

* एटीसी को अलर्ट
डायल 112 पर आयी कॉल को गंभीरता से लेते हुए इसकी जानकारी प्रभारी पुलिस आयुक्त गणेश शिंदे को दी गई. जिन्होंने इस बारे में कंट्रोल रुम को सूचित करने के साथ ही आतंकवाद विरोधी पथक यानि एटीएस को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया.

* सोमवार की दोपहर डायल 112 पर एक फोन कॉल आयी थी. जिसकी तस्दीक करने हेतु डायल 112 के पथक सहित राजापेठ पुलिस के पथक भक्तिधाम मंदिर पहुंचे थे. परंतु उस समय कॉलर ने अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिया था. वहीं पुलिस द्वारा की गई पडताल में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया गया.
– गणेश शिंदे,
प्रभारी पुलिस आयुक्त

Related Articles

Back to top button