अमरावती

चिकित्सक वृत्ति जागृत रखे छात्र- कुलगुरू डॉ. मालखेडे

राज्यस्तरीय चित्रमय प्रदर्शनी का समारोप

अमरावती/दि.6 – अपने पसंद के क्षेत्र में यशस्वी होने के लिए प्रयोगशील बने, उद्योग, व्यवसाय में नये नये प्रयोग करने से नई-नई कल्पनाएं सूझेंगी, इसी से रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे. यह विश्वास अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे ने जताया. सूचना व जनसंपर्क महासंचालनालय द्बारा सरकार के विभिन्न योजनाओं पर आधारित 5 दिवसीय राज्यस्तरीय चित्रमय प्रदर्शनी का समारोप किया गया. इस समारोह में वे छात्रों को मार्गदर्शन कर रहे थे. छात्र चिकित्सक वृत्ति जागृत रखकर संशोधन को बढावा दे, यह अपील भी उन्होंने की.
कुलगुरू डॉ. मालखेडे ने छात्रों को बताया कि तुमने जो क्षेत्र चुना है उस क्षेत्र के उपकरण व हथियारों से दोस्ती करें. उसमें खो जाइये और उसी के माध्यम से व्यवसायिक अभ्यासक्रम की मदद से उद्योग क्षेत्र में यशस्वी हो. औद्योगिक शिक्षा के माध्यम से केवल स्वयं रोजगार ही नहीं तो उद्योग स्थापित कर अन्यों को भी रोजगार देने के प्रयास होना चाहिए. कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख, सूचना कार्यालय के उपसंचालक हर्षवर्धन पवार, जनसंपर्क अधिकारी डॉ. विलास नांदुरकर, स्वास्थ्य कार्यक्रम अधिकारी अजय साखरे, रोजगार अधिकारी प्रफुल्ल शेळके, नरेन्द्र येते आदि उपस्थित थे.
इस चित्रमय प्रदर्शन के अंतिम दिन विभिन्न मान्यवरों ने प्रदर्शनी को भेट दी. कई छात्रों ने भी प्रदर्शनी में भेट देकर विभिन्न विषयों की जानकारी प्राप्त की. जिले के अलग-अलग हिस्सों से छात्र इस प्रदर्शनी को भेट देने पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button