अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘फिजिक्सवाला’ अब अमरावती में भी

क्रिएटीव हाईट्स में खुला ऑफलाइन सेंटर

* कल 7 जन. को ‘आरंभ’ सेमिनार का आयोजन
* कक्षा 10 वीं के बाद की पढाई को लेकर किया जाएगा मार्गदर्शन
* पत्रवार्ता में दी गई जानकारी, कक्षा 7 वीं से 12 वीं के विद्यार्थियों से उपस्थिति का आवाहन
अमरावती/दि.6 – जेईई व नीट जैसी प्रवेश परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन करने हेतु ‘फिजिक्सवाला’ के नाम से मशहूर नोएडा (दिल्ली) के अलख पाण्डेय द्वारा अब अमरावती में भी अपनी ऑफलाइन शाखा खोल दी गई है, जिसके तहत स्थानीय गाडगे नगर परिसर स्थित क्रिएटीव हाईट्स में फिजिक्सवाला विद्यापीठ पाठशाला का ऑफलाइन सेंटर शुरु किया जा चुका है. वहीं अब इस संदर्भ में जानकारी देने और कक्षा 10 वीं के बाद पढाई संबंधित तैयारियों को लेकर मार्गदर्शन करने के लिए कल 7 जनवरी को सुबह 11 बजे भोसले सभागार में ‘आरंभ’ नामक सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें मार्गदर्शन करने हेतु ‘फिजिक्सवाला’ की ओर से दिल्ली निवासी हर्ष त्यागी व अमित महाजन सहित आयुष उपाध्याय उपस्थित रहेंगे. इस आशय की जानकारी आज यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में फिजिक्सवाला की ओर से आयुष उपाध्याय द्वारा दी गई.
इस पत्रवार्ता में बताया गया कि, आरंभ नामक इस कार्यक्रम में जेईई व नीट की प्रवेश परीक्षा तथा इसे लेकर की जाने वाली तैयारी के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी जाएगी. जिसका कक्षा 7 वीं से कक्षा 12 वीं तक पढने वाले सभी विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ उपस्थित रहकर लाभ ले सकते है. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि, फिजिक्सवाला विद्यापीठ पाठशाला बेहद अत्यल्प शुल्क में बेहतरीन गुणवत्तावाली शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है. जिसके चलते फिजिक्सवाला की क्लासेस सभी वर्ग के अभिभावकों की पहुंच में होती है. फिजिक्सवाला के अमरावती में खुलने जा रहे ऑफलाइन सेंटर में आईआईटी व एनआईटी के राष्ट्रीयस्तर पर सर्वोत्कृष्ट शिक्षकों द्वारा पढाया जाएगा. जिसके चलते अब अमरावती के बच्चों को जेईई व नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु अमरावती से बाहर नहीं जाना होगा. बल्कि वे अमरावती में ही अपने घर पर अपने माता-पिता की आंखों के सामने रहते हुए इन परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे. जिससे अभिभावकों का भी दूसरे शहर में बच्चों के भोजन व निवास सहित आने-जाने पर होने वाला खर्च बचेगा और उनके बच्चे देश के नामांकित अभियांत्रिकी व मेडिकल संस्थाओं में प्रवेश लेने हेतु उनकी ही आंखों के सामने रहकर तैयारी कर सकेंगे. इसे ध्यान में रखते हुए कल 7 जनवरी को भोसले सभागृह में आयोजित होने जा रहे आरंभ सेमिनार में कक्षा 7 वीं से 12 वीं तक पढने वाले सभी विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों ने जरुर हिस्सा लेना चाहिए.
इस पत्रवार्ता में फिजिक्सवाला विद्यापीठ पाठशाला के आनंद चंदेल व स्वप्निल आंधले सहित गाडगे नगर परिसर स्थित क्रिएटीव हाईट्स में शुरु किये गये अमरावती के ऑफलाइन सेंटर के संचालक शिव खंडेलवाल, पिंकी खंडेलवाल, आशीष सिसोदिया, अंकुश ठाकरे भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button