अमरावती

छात्राओं की सुविधा के लिए पिक टायलेट बनाया

डॉ. कमलताई गवई के हाथों उद्घाटन

अमरावती/दि. 21-नांदगांव खंडेश्वर तहसील में फुलआमला गांव में श्री दादासाहेब गवई चॅरिटेबल ट्रस्ट द्बारा संचालित मदन महाराज विद्यालय व कमलदीप कनिष्ठ महाविद्यालय में प्रा. स्वाती दिगंबर देशमुख की स्मृतिप्रित्यर्थ और डॉ. कमलताई गवई के जन्मदिन निमित्त लडकियों की सुविधा के लिए पिंक टॉयलेट बनाया गया. जिसका डॉ. कमलताई गवई के हाथों उद्घाटन किया गया.
महाविद्यालय में विद्यार्थियों की शैक्षणिक गुणवत्ता बढे इस पर हमेशा जोर दिया जाता है. परंतु लडकियों की सुविधा के लिए पिक टायलेट का उद्घाटन किया गया तथा महाविद्यालय में वॉटर कुलर भी बनाये गये जिससे विद्यार्थियों को सुविधा होगी. लडकियों की सुविधा के लिए व्हेंडिंग मशीन भी लगाई गई है.
प्रास्ताविक करते समय महाविद्यालय के प्राचार्य निलेश देशमुख ने कहा कि विद्यार्थियों में गुणवत्ता बढाने के लिए व्यवस्थापन हमेशा कार्यरत होता है. लडकियों के लिए वॉटर कुलर की भी व्यवस्था की गई है. महाविद्यालय में सौंदर्यीकरण पर जोर दिया जाता है. जहां पर स्वच्छता व सुंदरता होती है वहां पर पढाई में भी मन लगता है. जिसके कारण गांव के पालको का विश्वास महाविद्यालय पर है. आगे भी नये नये उपक्रम हम महाविद्यालय में चलायेंगे और ऐसा विश्वास निरंतर पालको का बना रहे.
इस समय विद्यार्थियों को शालेय ड्रेस व शाला सामग्री का वितरण किया गया. अध्यक्ष के रूप में दादासाहेब गवई चॅरिटेबल ट्रस्ट के सचिव प्रा. प्री और एस. राव, प्रवीण मेहरे केन्द्र प्रमुख लोणी टाकली, श्याममंत्री, मीना खंडारे सरपंच ग्राम पंचायत फुल अमाल आदि मंच पर उपस्थित थे. संचालन प्रा. कवाने, प्रास्ताविक प्रा. निलेश देशमुख तथा आभार अरविंद राठोड ने माना. कार्यक्रम के लिए प्रा. पाटिल, प्रा. सचिन राठोड, विनोद अवझाडे, प्रा. कानेरकर, प्रा. रविन्द्र खताने, अनुप विधडे, सचिन बागेकर, मंगेश गिरी, सुरेन्द्र मोहोड, शहबाज लालूवाले, सुशील राउत, यश डरांगे, यश कळसकर आदि ने अथक परिश्रम किए.

* विद्यार्थियों में कौशल्य निर्माण करेंगे ः पी.आर.एस. राव
दादासाहेब गवई चैत्र ट्रस्ट के सचिव प्राध्यापक पीआर एस राव ने कहा कि महाविद्यालय में शिक्षा के साथ ही स्वच्छता व सुंदरता पर भी जोर दिया गया है. इसलिए महाविद्यालय को संत गाडगेबाबा स्वच्छ सुंदर सृजनात्मक पुरस्कार दिया गया.

Related Articles

Back to top button