अमरावती

जगह-जगह लगाए गए सैकडों जलपात्र

दै. अमरावती मंडल के पहल की सर्वत्र सराहना

* बढती तपन में पक्षियों को बचाने सामने आए सैकडों हाथ
अमरावती/ दि.9 – वर्तमान में मौसम का पारा 41 डिग्री पार हो गया है. ऐसे में प्रत्येक इंसान बढती तपन से परेशान है, ऐसे में उन बेजुबान पक्षियों की स्थिति क्या होती होगी इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. इसलिए ग्रीष्मकाल में पक्षियों को पानी उपलब्ध हो इसलिए दै. अमरावती मंडल ने 1 हजार से अधिक जलपात्र वितरण करने का संकल्प लिया. जिसके तहत अब तक 500 से अधिक जलपात्रों का वितरण किया गया है. इस अभियान को लोगों से भारी प्रतिसाद मिल रहा है. बढती तपन में पक्षियों को बचाने सैकडों हाथ सामने आए है इस पहल के लिए दै. अमरावती मंडल की सर्वत्र सराहना हो रही है.

* कार्यालय में लोगों का ताता लगा
शहरवासियों के लिए पक्षियों के पानी हेतु जलपात्र नि:शुल्क उपलब्ध है. यह संदेश सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया गया था. जिसे लोगों ने भरपूर प्रतिसाद दिया. शहर की कुछ स्कूलों ने भी अपने छात्रों को पक्षियों के लिए पानी रखने का महत्व समझाया. जिसके बाद कई स्कूली छात्र भी अपने पालकों के साथ जलपात्र प्राप्त करने के लिए दै. अमरावती मंडल के कार्यालय पहुंचे. अभी भी कार्यालय में लोगों का आना शुुरु ही है.

* पक्षी मित्रों ने जताया आभार
ग्रीष्मकाल में पक्षियों को पानी नहीं मिलने से कई पक्षियों की मौत हो जाती है. इसलिए सभी से पक्षियों के लिए पानी रखने की अपील की जाती है. वैसे तो कई लोग अपने घर पर पक्षियों के लिए दाना- पानी की व्यवस्था करते है लेकिन कई लोग ऐसे है जिनकी इच्छा रहने के बाद भी कभी जलपात्र नहीं मिलना, सुविधायुक्त जलपात्र नहीं रहना आदि कारणों से पक्षियों के लिए पानी नहीं रख पाते ऐसे लोगों को दै. अमरावती मंडल ने जलपात्र की सेवा नि:शुल्क उपलब्ध करायी. जिससे अधिक से अधिक लोग पक्षियों के लिए पानी रखने प्रेरित हुए है. जिस पर पक्षी मित्रों ने दै. अमरावती मंडल के इस जलपात्र वितरण अभियान की सराहना की.

Related Articles

Back to top button