अमरावती

कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रभावी ढंग से योजना बनाएं

उपायुक्त संजय पवार ने दिए निर्देश

* महाराष्ट्र दिवस की पूर्व तैयारी का लिया जायजा
अमरावती/दि. २१– महाराष्ट्र राज्य स्थापना की ६३ वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण का मुख्य आधिकारिक समारोह १ मई को सुबह ८ बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा. उपायुक्त संजय पवार ने निर्देश दिए कि, इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी विभाग प्रभावी योजना बनाएं. विभागीय कार्यालय में आयोजित महाराष्ट्र दिवस समारोह की तैयारी समीक्षा बैठक में वे बोल रहे थे.बैठक में उपजिलाधिकारी डॉ.विवेक घोडके, मनपा के अतिरिक्त आयुक्त देविदास पवार, पुलिस उपायुक्त प्रशांत राजे, उपजिलाधिकारी रणजीत भोसले, तहसीलदार वैशाली पाथरे, संतोष काकडे, नीता लबडे समेत विविध विभागाेंं के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे. उपायुक्त संजय पवार ने कहा कि, महाराष्ट्र दिवस पर सभी स्कूलों द्वारा सुबह ६.३० बजे प्रभात फेरी निकाली जाए. और मुख्य समारोह के लिए समय से पहले पहुंचना चाहिए. समारोह में अधिक लोग शामिल हो सकें, इसके लिए अन्य सरकारी कार्यालयों, संगठनों को सुबह ७.१५ बजे से पहले या ९ बजे के बाद ध्वजारोहण का आयोजन करना चाहिए. कार्यक्रम में राष्ट्रगान के बाद बैंड की ओर से राज्यगीत ‘जय जय महाराष्ट्र माझा’ की प्रस्तुति दी जाएगी.
उन्होंने आगे बताया कि कार्यक्रम के लिए स्वागत एवं समन्वय समिति, ध्वजारोहण संचालन एवं मैदानी कार्यक्रम समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति आदि का गठन किया गया है. ध्वजारोहण, सामूहिक कवायद, मैदानी आयोजन, चित्ररथ, आवश्यक अभ्यास के लिए सुनियोजित कार्रवाई की जाए. फर्नीचर, स्वागत द्वार के निर्माण, साज-सज्जा की द़ृष्टि से लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्रवाई की जाए. अतिथियों एवं उपस्थित लोगों के लिए बैठक व्यवस्था, आवश्यक स्वयंसेवक, साउंड सिस्टम आदि की पुख्ता व्यवस्था की जाए, तथा मनपा द्वारा मुख्य कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई, पेयजल की सुविधा, बच्चों के लिए अल्पोहार का वितरण जैसी सुविधाएं मुहैया कराए. मौसम विभाग ने २५ अप्रैल से १ मई के बीच बारिश की संभावना जताई है. इस संबंध में उन्होंने यह भी कहा, कि गणमान्य व्यक्तियों के लिए पंडाल, बैठक व्यवस्था और स्थायी सुविधाओं की योजना ठीक से बनाई जानी चाहिए.
१ मई, महाराष्ट्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास २९ और ३० अप्रैल को सुबह ८ बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. उस संबंध में सभी क्रियान्वयन विभागों को प्रभावी योजना एवं व्यवस्था की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए, ऐसा उपायुक्त संजय पवार ने कहा.

सांस्कृतिक कार्यक्रम
महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर शाम ७ बजे संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न होंगे. इसके लिए स्वतंत्र समिति नियुक्त की गई है. शिक्षा उपसंचालक प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे. माध्यमिक शिक्षाधिकारी ने कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न होने की द़ृष्टि से कार्रवाई करने के निर्देश उपायुक्त संजय पवार ने दिए है.

Related Articles

Back to top button