अमरावती

मवेशियों में हो रहे ‘लम्पी’ रोग को लेकर तत्काल उपाय योजना करे

सांसद नवनीत राणा ने लिखा विभागीय आयुक्त को पत्र, टीकाकरण की सूचना

अमरावती-दि.14  लम्पी रोग की वजह से पशुधन खतरे में है. जिले में मवेशियों को हो रही लम्पी की बीमारी रोकने के लिए तत्काल उपाय योजना करे, जिले में तेजी से मवेशियों को टीका लगाने के साथ ही सावधानी बरतने के लिए जनजागृति करने की सूचना सांसद नवनीत राणा ने पत्र के माध्यम से विभागीय आयुक्त को दी है.
विभागीय आयुक्त को दिये पत्र में सांसद नवनीत राणा ने कहा है कि, जिले में लम्पी रोग फैलने के कारण पशु पालकों में भय का वातावरण निर्माण हुआ है. मवेशियों में यह बीमारी दिखाई देने से बैल बाजार बंद हो गया है. मवेशियों को तेजी से टीका लगाने व जनजागृति के लिए उपाय योजना करना बहुत जरुरी है, ऐसा सांसद नवनीत राणा ने पत्र में स्पष्ट किया है.

पाइप लाइन के लिए 1 हजार करोड का प्रस्ताव
अमृत योजना-2 के व्दारा अमरावती शहर में जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइन मंजूर करने का 1 हजार करोड रुपयों का प्रस्ताव मंजूर कराने के लिए विभागीय आयुक्त की ओर सांसद नवनीत राणा ने पत्र के माध्यम से मांग की है. नगर विकास विभाग के उपसचिव के पत्र के अनुसार बुधवार की सुबह 11 बजे नागपुर स्थित महापालिका समिति कक्ष में बैठक ली गई.

अब तक 500 से अधिक मवेशी प्रभावित
अब तक 500 से अधिक मवेशी लम्पी बीमारी से प्रभावित हुए हैं. इस बीमारी के कारण कुछ मवेशियों की मौत भी हुई है. पशु मालिकों को बडे पैमाने में आर्थिक नुकसान हुआ. इस वजह से ऐसे पशुपालकों को शासन की ओर से आर्थिक सहायता देना जरुरी है. शासन की ओर इस बारे में पत्र भिजवाया है.
– नवनीत राणा, सांसद अमरावती

Related Articles

Back to top button