अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में इलेक्ट्रीक बस चलाने की योजना

चार्जिंग स्टेशन हेतु जगह की तलाश आरंभ

* आयुक्त पवार की पहल
* अमरावती को आबोहवा में मिला है प्रथम पुरस्कार
अमरावती/दि.11– शहर बस सेवा को आधुनिक इलेक्ट्रीसिटी से चलने वाली बसों से लामबंद करने की कोशिश महानगरपालिका कर रही है. खबर है कि आयुक्त देवीदास पवार ने पहल की है. वे अमरावती की आबोहवा को बेहतरीन कायम रखना चाहते हैं. मनपा को हाल ही में प्रदूषण स्तर कम होने के कारण राष्ट्रीय पहला पुरस्कार प्राप्त हो चुका है. इसलिए आयुक्त का विचार है कि इलेक्ट्रीक पर चलने वाली शहर बस सेवा रहने से अंबानगरी प्रदूषण विरहीत हो जाएगी. खबर है कि चार्जिंग स्टेशन के वास्ते जगह खोजी जा रही है. आयुक्त देवीदास पवार ने अमरावती मंडल को बताया कि अभी सभी कुछ प्रस्ताव स्तर पर है. जबकि एक अधिकारी पावडे ने कहा कि कुछ भी तय नहीं हुआ है.
* केंद्र ने मांगा प्रस्ताव
अमरावती मनपा को केंद्र सरकार द्वारा इलेक्ट्रीक बस हेतु प्रस्ताव भेजने कहा गया है. जिससे अंबानगरी की हवा की गुणवत्ता अच्छी रहेगी. शहरवासियों ने मनपा को सदैव सहयोग किया है. इलेक्ट्रीक वाहनों का उपयोग हाल के वर्षों में बढ़ा है.
* ध्वनि प्रदूषण भी कम
इलेक्ट्रीक बस से वायु के साथ-साथ ध्वनि प्रदूषण भी कम होता है. हवा की गुणवत्ता अच्छी रहती है. बस में यात्रियों के बैठने की आरामदेह सुविधा होती है. इलेक्ट्रीक वाहनों का मेंटनन्स खर्च भी कम होता है.
* क्या कहते हैं आयुक्त
आयुक्त देवीदास पवार ने कहा कि अमरावती शहर को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. देश में अमरावती का नाम हुआ है. अतः मनपा के साथ-साथ सभी की जिम्मेदारी है कि यहां की हवा शुद्ध रखी जाए. उपाययोजना के तहत इलेक्ट्रीक सिटी बस शुरु की जाएगी.

Related Articles

Back to top button