अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अक्तूबर से ही उड पायेंगे विमान

अगस्त में पीटीबी का होगा लोकार्पण !

* बेलोरा विमानतल से नियमित उडानों का विषय
* डीजीसीए का दल अगले सप्ताह आयेगा निरीक्षण करने
अमरावती/दि.24 अमरावती के दो महत्वपूर्ण प्रकल्प विधानसभा चुनाव से पहले साकार करने की दिशा में शासन और प्रशासन तेजी से हल चल कर रहा है. शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के साथ ही बेलोरा एयरपोर्ट से नियमित उडाने शुरू करने का प्रशासन का प्रयत्न हैं. अमरावती मंडल ने आज एयरपोर्ट के अधिकृत सूत्रों से बात की तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि फिनिशिंग वर्क शुरू है. जिसे पूर्ण होने में थोडा समय लगनेवाला है. अगस्त में पीटीबी इमारत का लोकार्पण हो सकता है. प्रत्यक्ष नियमित उडानें अक्तूबर से ही शुरू होने की संभावना बताई जा रही है. तब तक प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगी रहने की भी संभावना है.

* विमानतल पर स्टाफ तैनात
बेलोरा हवाई अड्डे के प्रबंधक गौरव उपश्याम ने बताया कि 10 लोगों का स्टाफ अभी कार्यरत है. शीघ्र ही यहां 40-45 अधिकारी कर्मी नियुक्त होने की संभावना उन्होंने व्यक्त की. यह भी बताया कि डीजीसीए का पथक अगले सप्ताह विमानतल के निरीक्षण-परीक्षण हेतु आने की संभावना है. इस दल में अधिकतम 8 लोग, इंजीनियर और विशेषज्ञ हो सकते हैं.

* पैसेंजर ट्रैफिक भवन
बेलोरा विमानतल से अमरावती जिले और संभाग की प्रगति का आकाश प्रशस्त होने की संभावना है. अत: उडे देश का आम नागरिक उडान योजना के तहत इसका हाल के वर्षो में तेजी से विकास किया गया है. रनवे की लंबाई बढाने के साथ वहां पैसेंजर ट्रैफिक भवन का निर्माण लगभग पूर्णत: की ओर है. इतना ही नहीं तो सूत्रों ने बताया कि अगस्त मेें इस भवन का उद्घाटन हो सकता है.

* चुनाव की आचार संहिता
विधानसभा चुनाव की आचार संहिता सितंबर में लगने के पूरे आसार है. जिससे सितंबर तक विमानतल का कार्य पूर्ण कर यहां से नियमित कम से कम राजधानी मुंबई तक उडान शुरू करने का लक्ष्य शासन प्रशासन ने रखा है. महायुति सरकार ने 72 सीटर प्लेन की नियमित उडाने शीघ्र से शीघ्र शुरू करने की तैयारी की है.

* अलायन्स एयर ले जायेगा मुंबई
बेलोरा विमानतल से 72 सीटर छोटे विमान उडाने के लिए एयर लाइन कंपनी अलायन्स एयर तैयार है. कंपनी ने विभाग से अनुबंध कर लिया है. रोज मुंबई जाने और आने के लिए अलायन्स एयर का विमान तैयार रहेगा. इस क्षेत्र के जानकारों ने अमरावती मंडल को बताया कि यहां से भरपूर ट्राफिक मिलेगा. यह भी कहा गया कि एक कंपनी के नियमित सेवा पश्चात अन्य कंपनियां भी अमरावती से उडानों के लिए अनुबंध करने आगे आ सकती है.

Related Articles

Back to top button