अमरावतीविदर्भ

बचत गुटों के लिए १०० करोड की निधी का नियोजन

(yashomati thakur) सहकारी बैंकों के सहयोग से दी जायेगी वित्तीय सहायता

जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

प्रतिनिधि/दि.२२

अमरावती – जिले में महिला सक्षमीकरण के लिए महिला बचत गटों को वित्तीय सहायता प्रदान करने हेतु १०० करोड रूपये की निधी देने संदर्भ में जिला सहकारी बैंक द्वारा तैयारी दर्शायी गयी है. जिसके अनुसार महिला आर्थिक विकास महामंडल द्वारा महिला बचत गुटों को उद्योग व व्यवसाय के लिए आर्थिक सहायता दी जायेगी. इस संदर्भ में आवश्यक सामंजस्य करार व कार्यप्रणाली की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है. इस आशय की जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.

मोर्शी तहसील के धामणगांव काटपुर में महिला आर्थिक विकास महामंडल, दिशा प्रकल्प तथा माहेर लोक संचालित साधन केंद्र की ओर से आयोजीत स्वयंसहायता समूह के प्रगती की समीक्षा तथा व्यापार सखियों से संवाद कार्यक्रम में वे अपने विचार व्यक्त कर रही थी. इस अवसर पर जिला समन्वय अधिकारी सुनील सोचे, पूर्व सरपंच रेखा वानखडे व अर्चना खांडेकर सहित विविध बचत गुटों की महिला सदस्य एवं गांववासी उपस्थित थे. इस अवसर पर इस प्रकल्प के तहत पालकमंत्री एड. ठाकुर के हाथों वित्तीय सहायता के धनादेश भी वितरित किये गये. साथ ही गुलाबी इल्ली को लेकर जनजागृति करने हेतु तैयार किये गये कृषि रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस कार्यक्रम में संचालन श्रीमती खांडेकर तथा आभार प्रदर्शन ऋषिकेश घार ने किया.

लेहगांव विश्रामगृह का किया मुआयना

अपने मोर्शी तहसील दौरे के तहत जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने लेहगांव स्थित सरकारी विश्रामगृह का भी मुआयना किया. साथ ही यहां पर जारी नूतनीकरण के कामों की समीक्षा करते हुए कहा कि, वर्ष १८९० में बनाये गये इस विश्रामगृह के मूल स्वरूप को कायम रखते हुए नूतनीकरण का कार्य किया जाना चाहिए और यहां पर आधूनिक सुविधाएं उपलब्ध करायी जानी चाहिये. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, जिले में विकास कामों के लिए निधी की कमी नहीं पडने दी जायेगी.

Related Articles

Back to top button