अमरावती

खुद महाविकास आघाडी का नियोजन रहा गलत, अब निर्दलियों को बदनाम करने का फायदा नहीं

निर्दलीय विधायकों पर लग रहे आरोपों को लेकर बोले राज्यमंत्री बच्चु कडू

अमरावती/दि.13- राज्यसभा चुनाव में छठवीं सीट हेतु शिवसेना द्वारा प्रत्याशी बनाये गये संजय पवार की हार होने के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है और शिवसेना द्वारा निर्दलीय विधायकों पर ऐन समय पर पाला बदल लेने और सेना प्रत्याशी की बजाय भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किये जाने का आरोप लगाया जा रहा है. जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अचलपुर के निर्दलीय विधायक तथा राज्य के राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, केवल निर्दलीय विधायकों को बदनाम करने से काम नहीं चलेगा. क्योंकि राज्यसभा चुनाव में खुद महाविकास आघाडी के नेताओं का नियोजन गलत हो गया. जिसकी वजह से छठवीं सीट पर आघाडी को हार का सामना करना पडा.
अपनी प्रतिक्रिया में राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, आघाडी के समर्थन में रहनेवाले सभी निर्दलीय विधायकों द्वारा राज्यसभा चुनाव में शिवसेना व राकांपा का ही समर्थन किया जाना था. जिन पर नियंत्रण रखा जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. साथ ही किसी बडे नेता का वरदहस्त रहे बिना निर्दलीय विधायक ही फूट नहीं सकते थे. इस बात को भी बडी गंभीरता से लिया जाना चाहिए और हमारे समर्थन में रहनेवाले विधायक कैसे फूटे, इसकी जांच की जानी चाहिए.
निर्दलीय विधायकों पर गद्दारी करने को लेकर सेना सांसद संजय राउत द्वारा लगाये गये आरोपों को निर्दलीय विधायकों का अपमान बताते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, वे पहले दिन से महाविकास आघाडी के साथ है. ऐसे में उन्हें लेकर लगाया गया आरोप सभी निर्दलीय विधायकों का अपमान है. अत: सभी निर्दलीय विधायकों की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए वे जल्द ही आघाडी के बडी नेताओं से मुलाकात करेंगे.
राज्यमंत्री बच्चु कडू के मुताबिक कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना ने अपने चारों प्रत्याशियों हेतु मतदान का कोटा ही तय नहीं किया था, बल्कि खुद को ही सुरक्षित रखने का नियोजन किया था. पहले व दूसरे पसंदवाले वोटों का कोटा तय नहीं किये जाने की वजह से पूरा नियोजन गडबडा गया. जिसके चलते शिवसेना प्रत्याशी संजय पवार को इस चुनाव में हार का सामना करना पडा. जिसके लिए निर्दलीय विधायकों पर ठिकरा फोडकर कोई अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता है.

* शरद पवार तारीफ की आड में भी साध रहे निशाना
राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के नियोजन की प्रशंसा की. जिसे लेकर राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि यह विषय प्रशंसा करने लायक नहीं है. पहले खुद गलत नियोजन करना और दूसरे की जीत होने पर उसकी प्रशंसा करना यह किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है, बल्कि ऐसे समय तो आत्मचिंतन किया जाना चाहिए. परंतू पवार साहब द्वारा किसी कि यूं ही प्रशंसा भी नहीं की जाती. ऐसे में वे जब किसी की प्रशंसा करते है, तो उनका निशाना किधर होता है, यह पता ही नहीं चलता. राज्यमंत्री बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, संभवत: इस प्रशंसा के जरिये आगे चलकर राकांपा प्रमुख शरद पवार कोई अलग लक्ष्य साधना चाह रहे है.

Related Articles

Back to top button