अमरावती

सम-विषम परीक्षा एक ही समय में लेने का नियोजन

अमरावती विद्यापीठ प्राधिकरण की मंजूरी जरुरी

अमरावती प्रतिनिधि/ ३कोरोना संक्रमण के कारण विलंब होने वाली शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन ऐसी दोनों परीक्षा एक ही समय में लेने का संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ का प्रयास है. शीतकालीन 2020 व ग्रीष्मकालीन 2021 इन दोनों परीक्षाओं का नियोजन विद्यापीठ के परीक्षा विभाग व्दारा किया जा रहा है, फिर भी उसे प्राधिकरण की मंजूरी मिलना जरुरी है. इस पर परीक्षा का निर्णय अवलंबित है.
कोरोना संक्रमण के कारण विद्यापीठ की विविध शाखाओं के शीतकालीन 2020 की परीक्षा नहीं हो पायी है. 26 फरवरी से अभियांत्रिकी व तकनीकी शाखा की परीक्षा शुरु होने वाली थी. नियोजन व तैयारी पूरी होने पर कोरोना संक्रमण की पार्श्वभूमि पर लॉकडाउन लागू हुआ. इस कारण विद्यापीठ को परीक्षा की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी.
विद्यापीठ की अभियांत्रिकी शाखा के अलावा अन्य शाखाओं की नियमित परीक्षा 5 अप्रैल से शुरु होती है. कोरोना संक्रमण के कारण इन परीक्षाओं का भविष्य अंधेरे में है. लॉकडाउन न लगने पर परीक्षा सुचारु होने के चांस है.इस दृष्टि से विद्यापीठ व्दारा तैयारी किये जाने के साथ ही दोनों परीक्षाएं एक ही समय लेने का नियोजन शुरु है ग्रीष्मकालीन 2021 की परीक्षा के लिये 3 लाख 25 हजार, शीतकालीन 2020 हेतु 2 लाख 50 हजार तो 50 हजार विद्यार्थी शीतकालीन 2020 की बॅकलॉग परीक्षा के लिये हैं.
विविध सत्र की शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन परीक्षा एक ही समय में लेने की विद्यापीठ की तैयारी है. ऐसा नियोजन भी किया जा रहा है. मात्र यह परीक्षा एक ही समय में लेने के लिये प्राधिकरण की मान्यता जरुरी है. ऐसा संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के परीक्षा नियंत्रक डॉ. हेमंत देशमुख ने बताया.

Related Articles

Back to top button