अमरावती

शिवमहापुराण से होगा प्लास्टिक मुक्त अभियान की शुरुआत

राजनंदिनी फाऊंडेशन की क्षमता ठाकुर ने किया आवाहन

अपने साथ एक एक्स्ट्रा खाली पानी की बोतल लाने कहा

अमरावती /दि.14– आमतौर पर देखा जाता है कि किसी कार्यक्रम में जाते समय कई लोग अपने साथ प्लास्टिक पन्नीयों में खाद्य पदार्थ, प्लास्टिक पानी बोतल साथ लाते है. कार्यक्रम खत्म होने के बाद यह खाली पन्नियां व खाली बोतलों को कही भी फेंक दिया जाता है. जिसके कारण प्रदुषण बढता है. इसी तरह कल शुक्रवार से आयोजित होने वाले शिवमहापुराण कथा में आने वाले भक्त अपने साथ प्लास्टिक की एक एक्स्ट्रा लेकर आए और बोतल खाली होने के बाद उसमें अपने पास के खाली प्लास्टिक पन्नी व अन्य वेस्ट समान को भर कर राजनंदिनी फाऊंडेशन के काऊंटर पर जमा करने का आवाहन फाऊंडेशन की क्षमता ठाकुर ने पत्र परिषद में किया. इस प्लास्टिक मुक्त देश अभियान की शुरुआत भव्य शिव महापुराण कथा से किया जाएगा. ऐसी भी जानकारी इस समय दी गई.
स्थानीय वॉलकट कम्पाऊंड में गुरुवार को आयोजित पत्र परिषद में जानकारी देते हुए राजनंदिनी फाऊंडेशन की ओर से कक्षा 8वीं की छात्रा क्षमता ठाकुर व्दारा प्लास्टिक मुक्त परिसर, प्लास्टिक मुक्त देश यह संदेश देते हुए बताया कि शुक्रवार से शहर में भव्य शिवमहापुराण के लिए कलश यात्रा निकाली जा रही है. जिसके बाद पांच दिनों तक हनुमान गढी स्थित परिसर में शिव महापुराण कथा आयोजित की जाएगी.

इसमें लाखों की संख्या में भक्तजन पधारेगें. सभी के पास खाने पिने की वस्तुएं पन्नियों में व पानी की प्लास्टिक बोतल होगी. जिसे वे कही भी न फेंकते हुए अपने साथ लाई गई पानी की खाली बोतलों में भर कर रखे तथा कार्यक्रम समाप्त होने के बाद कार्यक्रम स्थल पर फाऊंडेशन के काऊंटर पर जमा कर दें. क्षमता ने जोर देते हुए कहा कि आने वाले सभी भक्त अपने साथ दो बोतले पानी की लेकर आए ताकि आपके बाजू में बैठे व्यक्ति को भी आप वह बोतल दे कर स्वच्छता का संदेश दे सके. इससे होगा यह कि कचरा इधर उधर न फैलते हुए एक स्थान पर जमा रहेगा. क्षमता पिछले तीन सालों से प्लास्टिक मुक्त अभियान चला रही है क्षमता ने सभी भक्तों से इस अभियान में सहयोग का आवाहन किया है. पत्र परिषद में उनके साथ क्षमता के पिता संतोष ठाकुर, माता प्रिती ठाकुर, अमर शिंगोटे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button