अमरावती

18 वर्ष से ज्यादा उम्र के खिलाडियों का होगा टीकाकरण

अमरावती/प्रतिनिधि दि.६ – ऑलंपिक स्पर्धा यानी क्रीडा विभाग का महाकुंभ रहता है. पिछले वर्ष कोरोना की पृष्ठभूमि पर यह महाकुंभ आगे ढकेला गया था. इस बार मात्र टोकियो ऑलंपिक 2020 आशिया खंड में आयोजित किया जाएगा. इसका आयोजन 23 जुलाई से 5 सितंबर 2021 के बीच किया गया है. इस स्पर्धा के चलते राज्य में विविध जगह कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. उसके अनुसार राज्य के हर जिले में राज्य, राष्ट्रीय व आंतरराष्ट्रीय 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के खिलाडियों का टीकाकरण किया जाएगा.
देश में व राज्य में कोविड-19 का प्रादुर्भाव रोकने के लिए टीकाकरण मुहिम शुरु है. ऑलंपिक स्पर्धा की पृष्ठभूमि पर ऑलंपिक तारीख से ऑलंपिक स्पर्धा समाप्ति तक राज्य के हर एक जिले में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के राज्य, राष्ट्रीय व आंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडी लडके व लडकियों को प्राथमिकता से कोविड-19 का टीकाकरण करने बाबत कार्यक्रम हाथों में लिया गया है. उसके अनुसार जिले की शाला, महाविद्यालय क्रीडा संगठन ने अपने अपने राज्य, राष्ट्रीय, आंतरराष्ट्रीय खिलाडियों ने टीकाकरण किया अथवा नहीं इस बाबत की जानकारी जिला क्रीडा अधिकारी कार्यालय में 22 जुलाई 2021 तक पेश करने का आह्वान जिला क्रीडा कार्यालय की ओर से किया गया है.

  • खिलाडियों को देते आयेगी ऑनलाइन शुभेच्छा

इस बार आशिया खंड में ऑलंपिक सम्मेलन हो रहे है. ऑलंपिक दिन से टोकियो ऑलंपिक उद्घाटन के अवसर पर ऑलंपिक में सहभागी होने वाले राज्य के खिलाडियों को शुभेच्छा व प्रोत्साहन देने के लिए व राज्य में खेल का वातावरण निर्मिति के लिए विविध कार्यक्रमों का ऑनलाइन पध्दति से आयोजन किया गया है.

Related Articles

Back to top button