अमरावती

आठ माह बाद इनडोअर स्टेडियम में पहुंचे खिलाडी

कोविड नियमों का पालन करते हुए खेलों की शुरूआत हुई

अमरावती प्रतिनिधि/दि.19 – शहर के खेल मैदानों इनडोअर स्टेडियम पर आठ माह बाद खिलाडियों और क्रीडा प्रेमियों की मौजूदगी दिखाई देने लगी है. इन सभी को कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमोें का कडाई से पालन करने हेतु कहा गया है. इन दिनों रोजाना सुबह-शाम विभिन्न खेलों के खिलाडी अपने कीट लेकर खेलोें के मैदानों और इनडोअर स्टेडियम में पहुंचने लगे है.
बता दें कि, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए समूचे जिले में खेलों की प्रैक्टिस और व्यायाम आदि ठप्प हो गये थे. लेकिन अब शहर के विभागीय क्रीडा संकुल एवं जिला क्रीडा स्टेडियम पर रोजाना सुबह-शाम सभी खिलाडी और क्रीडाप्रेमी नियमित रूप से फिजीकल डिस्टंसिंग रखते हुए प्रैक्टिस करते देखे जा रहे है. यहां के विभागीय क्रीडा संकुल में पेशेवर खिलाडियों के साथ ही कई शौकीया खिलाडी भी बैडमिंटन कोर्ट पर हाजरी लगाते रहे है. लेकिन विगत आठ माह से उनकी प्रैक्टिस रूकी पडी थी. किंतु अब एक कोर्ट पर चार बैडमिंटन खिलाडियों को खेलने की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही निशानेबाजी, कुश्ती, ज्युदो, टेबलटेनिस, तायक्वांदो, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स व धनुर्विद्या जैसे खेलों की प्रैक्टिस भी शुरू हो गयी है. सरकार द्वारा प्रायोगिक तत्व पर स्पर्धा आयोजीत करने की अनुमति दिये जाने से आगामी क्रीडा सीझन के लिए खिलाडियों को अभी से प्रैक्टिस करनी होगी और इन दिनों मैदान पर खिलाडियों के लौटते ही यहां पर छाया हुआ सन्नाटा दूर हो गया है और पूरा वातावरण चैतन्यमय हो गया है. इसके अलावा लंबे समय तक अपने घरों में रहने को मजबूर सभी खिलाडी जब दोबारा खेल मैदानों और इनडोअर स्टेडियम पर पहुंचे, तो अपने पुराने साथियों से मिलकर उनकी खुशी द्विगुणित हो गयी.

  • जिलाधीश के आदेश पर हो रहा अमल

दीपावली के बाद खेलों की प्रैक्टिस शुरू करने के संदर्भ में जिलाधीश द्वारा आदेश जारी किये गये थे. जिसके अनुसार विभागीय व जिला क्रीडा संकुल को खेलों और खिलाडियों के लिए खोल दिया गया है. यहां पर कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमों का कडाई के साथ पालन किया जा रहा है.
– गणेश जाधव
जिला क्रीडा अधिकारी

Related Articles

Back to top button