अमरावतीविदर्भ

बालिका की करंट लगने से मौत

रिमझिम बारिश पर खेलना जान पर बना

  • कुएं के बिजली तार के संपर्क में आयी थी

  • वाढोणा की हृदय विदारक घटना

धामणगांव रेलवे/दि.१२ – रिमझिम बारिश आने पर छोटी-छोटी बच्चियां आंगण में बारिश का आनंद उठाते हुए खेलना नहीं भुलती. मगर इस बार बारिश में खेलना जानलेवा साबित हुआ. धामणगांव रेलवे तहसील के वाढोणा निवासी ८ वर्षीय बालिका कुएं में लगे बिजली के तार के संपर्क में आयी. उसे जोरदार करंट लगा. जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

चिकी उर्फ स्वामीनी अजय दीवे (८) यह बिजली का करंट लगकर मरने वाली बालिका का नाम है. रिमझिम बारिश शुरु रहते समय चिकी आंगण में खेल रही थी. इस समय कुएं के पास एक पेड का पत्ता तोडने के लिए गई थी. इस समय कुएं में लगी मोटर का जिंदा बिजली का तार के उपर से बारिश का पानी रिसाव होने के कारण चिकी को जोरदार बिजली का करंट लगा. बिजली का झटका इतना जबर्दस्त था कि चिकी की घटनास्थल पर ही मोैत हो गई तब स्थानीय लोगों की सहायता से बिजली का प्रवाह बंद कर चिकी को तत्काल ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर ने चिकी को मृत घोेषित किया. पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंपी गई. इसके पश्चात वाढोणा स्थित स्मशान भूमि में चिकी के पार्थिव पर अंत्यसंस्कार किया गया. मासूम चिकी के मौत पर गांव में शोक का वातावरण निर्माण हुआ था.

बारिश के समय सावधानी बरते

फिलहाल बारिश का मौसम होने के कारण बारिश आने से जमीन गिली हो जाती है. कुएं या खेत में रहने वाली मोटर के वायर टूटकर जमीन से स्पर्श होने के कारण बिजली का प्रवाह फैलने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता. इसलिए बारिश में खेत या परिसर में जाते समय नागरिक सावधानी बरते.

– उदय राठोड कार्यकारी अभियंता

Related Articles

Back to top button