अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पीएम मित्र प्रकल्प एक बडा कदम – मोदी

अमरावती का कपडा होगा वैश्विक

* नांदगांव में टेक्सटाईल पार्क का आभासी शिलान्यास
* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर लगाया देश के कौशल्य की उपेक्षा का आरोप
अमरावती/दि. 20 – नांदगांव पेठ एमआईडीसी से सटे पीएम मित्र प्रकल्प का भूमिपूजन आज दोपहर अभिजीत मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ते किया गया. जिसके साथ ही अमरावती के औद्योगिक विकास की नई डगर निर्मित हो गई. वर्धा के स्वावलंबी नगर में आयोजित विश्वकर्मा योजना सम्मेलन से आभासी रुप से पीएम मोदी ने पीएम मित्र प्रकल्प की आधारशिला रखी. उसका अमरावती का कार्यक्रम नांदगांव पेठ एमआईडीसी के पास हुआ. जिसमें सांसद अनिल बोंडे, पूर्व सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा, कलेक्टर सौरभ कटियार, एमआईडीसी के प्रशांत पाडलकर, उप कार्यकारी अभियंता अविनाश डाबेराव, उपअभियंता सुधीर अमृतकर, टेक्सटाईल पार्क की संचालिका स्नेहा नंद, संजय विधले, हीरासिंह राठोड, सर्वेअर रोशन राऊत, एमआईडीसी एसो. के अफाक सूभेदार, उपाध्यक्ष अशोक मेेमानी, जगदीश वाधवानी, भाजपा के नितिन गुडधे, मेलघाट से ज्योति सोलंके, अनीता तिखिले सहित बडी संख्या में उद्योग क्षेत्र के लोग प्रमुखता से उपस्थित थे.
* अमरावती का कपडा जाएगा दुनिया में
पीएम मोदी ने ऑनलाइन रुप से पीएम मित्र परियोजना का भूमिपूजन करते हुए कहा कि, क्षेत्र के कपास बेल्ट के लिए यह परियोजना एक बडा कदम सिद्ध होगी. इससे यहां बना फैब्रिक टू फॉरेन उपक्रम बडा गेमचेंजर सिद्ध होगा. अमरावती में निर्मित कपास से लेकर कपडे तक का दुनिया में निर्यात होगा. मोदी ने इसके लिए अमरावती और क्षेत्र के लोगों को बधाई व शुभकामनाएं भी दी. बता दे कि, वर्धा में हुए कार्यक्रम में मंच पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पालकमंत्री, उद्योग मंत्री उदय सामंत, पूर्व सांसद रामदास तडस भी विराजमान थे.
* कांग्रेस को लिया आडेहाथ
पीएम मोदी ने देश के कौशल्य विकास कार्यक्रम का मुख्य रुप से उल्लेख कर कहा कि, आज विश्वकर्मा योजना की वर्षगांठ वर्धा की ऐतिहासिक भूमि में मनाई जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि, कांग्रेस ने भारत की हस्तकला, शिल्पकला, बुनकरों की घोर अनदेखी की. जिसके कारण देश आर्थिक रुप से भी पीछे रह गया. जबकि उसके पहले भारत के इन विश्वकर्मा बंधुओं ने ही विदेश में भारत का नाम उंचा किया था. देश की अर्थव्यवस्था को गतिमान और सुदृढ कर रखा था.
* कपास और किसानों पर कोरी राजनीति
प्रधानमंत्री मोदी ने क्षेत्र के भारी कपास उत्पादन का जिक्र कर कहा कि, कांग्रेस ने इस भूभाग को हमेशा पिछडा रखा. कपास और किसानों के नाम पर कांग्रेस ने सदैव राजनीति की. जबकि उनकी सरकार और राज्य की शिंदे सरकार किसानों के हित में जोरदार कार्य कर रही है. शिंदे सरकार ने किसानों का बिजली बिल झीरो कर दिया है. उसी प्रकार कपास उत्पादकों को समय-समय पर राज्य शासन प्राकृतिक आपदाओं में सहायता करती आई है. मोदी ने आरोप लगाया कि, कांग्रेस के राज में किसान बदहाल थे. आज उनकी अवस्था में थोडा सुधार आया है. अमरावती का पीएम मित्र प्रकल्प कपास को बेहतर दाम दिलाएगा. यहां के कपास से बना धागा और उससे बने कपडे निर्यात होकर अर्थव्यवस्था को भी गति मिलेगी.
उल्लेखनीय है कि, पीएम मित्र परियोजना लगभग 1100 एकड में विस्तृत है. जिसके लिए भूमि अधिग्रहण कर मूलभूत सुविधाओं बिजली, सडक, पानी उपलब्ध करवाने का शिलान्यास आज पीएम मोदी के हस्ते किया गया है. यहां भारी मात्रा में निवेश आकर्षित कर क्षेत्र के हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का शासन का मानस है.

* पश्चिम विदर्भ को गिफ्ट – डॉ. बोंडे
आज पीएम मित्र प्रकल्प का शिलान्यास देखा जाए तो पश्चिम विदर्भ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सुंदर और अत्यंत उपयोगी उपहार है. जिसका यहां के परिवेश को बदलने में बडा लाभ होने की आशा सांसद और भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अनिल बोंडे ने व्यक्त की. उन्होंने कहा कि, कपास उत्पादक किसानों को जहां अच्छे दाम मिलेंगे वहीं उनके बच्चों और युवाओं को पीएम मित्र में रोजगार उपलब्ध होगा.

* लगातार फालोअप की फलश्रुति – राणा
अमरावती की सांसद रही नवनीत राणा ने कहा कि, क्षेत्र के कपास उत्पादक किसानों और युवाओं के लिए संपूर्ण औद्योगिक क्षेत्र मंजूर करवाने और अब उसे साकार करने की दिशा में शिलान्यास जैसा महत्वपूर्ण कार्यक्रम संपन्न होने से देखा जाए तो आंखों में आनंद के अश्रु है. इसके लिए लगातार फालोअप किया गया. कुछ माह, कुछ वर्षो में इस प्रकल्प से यहां की सूरतेहाल बदली हुई नजर आएगी. अपने क्षेत्र के किसानों और युवाओं के लिए कुछ करने का आज बडा समाधान होने की बात भी सांसद रही नवनीत ने कही.

Related Articles

Back to top button