अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चिखलदरा के किसान की पीएम मोदी ने की प्रशंसा

प्रकाश जामुनकर की खुशी का ओर-छोर नहीं

चिखलदरा/दि.26 – वृक्षों की सघनता और घाटों का मेल रहने वाला मेलघाट अमरावती जिले का प्रकृति संपन्न भाग है. मेलघाट में विविध समस्याओं को दरकिनार कर काफी और आम की पैदावार से यहां आने वाले सैलानियों पर अपने स्टे होम में स्थान देकर आदिवासी ग्रामीण जनजीवन के साथ एकरुप करने वाले किसान प्रकाश जामुनकर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 110 वीं ‘मन की बात’ में सराहना की. प्रयोगधर्मिता से जामुनकर लाखों की आमदनी कर रहे हैं.
चिखलदरा के खटकाली ग्राम के युवा किसान जामुनकर ने ज्वार और मक्का की पारंपारिक फसलों को छोड दिया. निगर्स के कम या अधिक बारिश की वजह से उन्हें नुकसान उठाना पडता, इसलिए उन्होंने खेती की रीति-नीति बदल दी. अपने 4 एकड खेत में अच्छी क्वॉलिटी की काफी का उत्पादन किया. काफी को शीतल हवा और छाया जरुरी होती है. इसके लिए अच्छी क्वॉलिटी के आम के पैधे लगाए. मेलघाट शीतल हवाओं और प्रसन्न वातावरण के कारण पर्यटकों का आकर्षण रहा है. ऐसे में जामुनकर के होम स्टे ने पर्यटकों को लूभाया. प्रकाश ने पर्यटकों को रुकने की जगह दी. उनके होम स्टे की पीएम मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रशंसा की.
प्रकाश जामुनकर ने मीडिया से प्रतिक्रिया में कहा कि, ठेठ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनकी प्रयोगशीलता का उल्लेख करना और सराहना निश्चित ही बहुत ही आनंद की बात है. अन्य किसानों से भी वे चाहेंगे कि, ऐसे प्रयोग को अपनाए. जामुनकर ने कहा कि, वन विभाग के सहकार्य से वे यह कर सके हैं.

Related Articles

Back to top button