अमरावती

पीएम विश्वकर्मा योजना की तकनीकी दुविधा करें दूर

नकुल सोनटक्के की मांग, सांसद डॉ. बोंडे को ज्ञापन

दर्यापुर /दि.9– केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना में फॅार्म भरते समय नागरिकों को तकनीकी दुविधा का सामना करना पडता रहने से इस समस्या को तत्काल दूर करने की मांग भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्य नकुल सोनटक्के ने की है. इस संबंध में उन्होंने राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे को ज्ञापन सौंपा है.
प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का लाभ मिलने के लिए सीएससी केंद्र पर फॉर्म भरते समय अनेक तरह की तकनीकी दुविधा निर्माण हो रही है. सर्वर डाऊन रहने से पोर्टल पर काफी समय लग रहा है. साथ ही आधार नंबर के माध्यम से फॉर्म भरते समय संपूर्ण डिटेल्स यहां आती है. लेकिन यूडीआयडी सर्वर भी डाऊन रहने से आधार नंबर डालने पर लाभार्थियों की संपूर्ण जानकारी नहीं आ रही है. इस कारण फॉर्म भरने की प्रक्रिया आगे नहीं जा रही है. परिणाम स्वरुप अनेक लोग इस योजना के लाभ से वंचित रहने की संभावना है. इस कारण इस तकनीकी दुविधा को दूर करने की मांग भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य नकुल सोनटक्के ने राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे से की है.

* यह अधिकार सचिव को दे
प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का लाभ लेते समय लाभार्थी यह जिस व्यवसाय के लिए फॉर्म भर रहे है, वह व्यवसाय करता है अथवा नहीं, इस बाबत जांच करने का अधिकार सरपंच को दी गई है. लेकिन अनेक गांव में गुटबाजी की राजनीति रहने से सरपंच लाभार्थियों को संबंधित व्यवसाय करते रहने की मंजूरी न देता रहने की अनेक शिकायते प्राप्त हुई है. इस कारण सरपंच के यह अधिकार निकालकर ग्रामविकास अधिकारी व सचिव को देने की मांग भी नकुल सोनटक्के ने डॉ. अनिल बोंडे से की है.

Related Articles

Back to top button