अमरावती

भाईदुज के दिन मिलेगा पीएम के दो हजार

पीएम किसान योजना के 15वें हफ्ते का कल होगा वितरण

अमरावती/दि.14– प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का 15वां हफ्ता कल 15 नवंबर को वितरण किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों झारखंड राज्य के खुंटी में सुबह 11.30 बजे देश भर के करोडो किसानों के खाते में भाईदुज के दिन दो हजार रुपये जमा किए जाएगे.
केंद्र सरकार की किसान परिवारों को निश्चित उतपन्न देने के लिए 1 फरवरी 2019 से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना को अमल में लाने के लिए योजना के अनुदान के चलते पात्र किसानों को दिलासा मिल रहा है. योजना अंतर्गत 14वें हफ्ते का वितरण 27 जुलाई को किया जाएगा. जिसका लाभ 1 लाख 45 हजार 658 किसानों को मिला. जिसके बाद पीएम किसान योजना के लाभ के लिए पात्र रहने वाले किसानों ने केवाईसी, आधार सिडींग पूरी करने बाद किसानों की संख्या में बढोतरी आई है. राज्य सरकार ने शुरु किए नमो महासम्मान योजना का पहला हफ्ता दिवाली पूर्व मिलने के लिए पीएम किसान के 15वां हफ्ता दिवाली पूर्व मिलेगी की नहीं इस ओर सैकडों किसानों का ध्यान लगा हुआ था. मगर केंद्र सरकार ने यह हफ्ता देने के लिए तारीख निश्चित करने के कारण पीएम किसान पोर्टल पर सोमवार को दिख सकता है.

* देड लाख के उपर लाभार्थियों को मिलेगा लाभ
पीएम किसान योजना का 14वां हफ्ता 1 लाख 45 हजार किसानों को मिला है. इस समय केवाईसी, आधार सिडिंग न करने वाले किसानों को दो हजार रुपये नहीं मिल पाए है. जिसके बाद सिर्फ प्रक्रिया पुरी करने के बाद पात्र हुए किसानों की संख्या बढी है. गत कई दिवस पूर्व पीएम किसान के 15वें हफ्ते के लिए पात्र ठहरे हुए किसान की संख्या निश्चित की गयी थी. जिले के देड लाख के उपर किसानों को बुधवार को 2 हजार रुपये का 15वां हफ्ता मिलेगा. जिसके दौरान केवाईसी व आधार सिडिंग न करने वाले लाभार्थियों को यह हफ्ता नहीं मिलने के निशान दिख रहे है.

Related Articles

Back to top button