अमरावतीमुख्य समाचार

नवाथे मल्टीफ्लैक्स के पीएमसी के टेंडर जारी

नये सीरे से तैयार होगी प्रोजेक्ट रिपोर्ट

अमरावती/दि.25– शहर के नवाथे परिसर की मनपा की जगह पर भव्य मल्टीफ्लैक्स का निर्माण करने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कमेटी का गठन करने के लिए टेंडर जारी किये गये है. यह पीएमसी नवाथे मल्टीफ्लैक्स को लेकर नये सीरे से प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करेगी. जिसके बाद नवाथे मल्टीफ्लैक्स के निर्मिति का प्रकल्प शुरु करने को लेकर निर्णय लिया जाएगा. ऐसा निगमायुक्त तथा प्रशासक डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बताया.

* करोडों का भंगार बेचने का निर्णय
महानगरपालिका के राजापेठ परिसर स्थित गोदाम व मनपा के कोठे पर सालों से पुराना भंगार पडा है. मनपा अतिक्रमण विभाग द्बारा विभिन्न कार्रवाईयों में जब्त गाडियां, पानठेले, हाथगाडी, पाईप, लोहे के सामान, इलेक्ट्रीक वस्तुएं ऐसा करोडों रुपयों का भंगार मनपा के पास पडा है, जो बेवजह सड रहा है. इसलिए यह भंगार जल्द से जल्द बेचने की प्रक्रिया मनपा पूर्ण करेगी. जिसके तहत इस महीने के अंत तक मनपा के पास जमा भंगार की व्हैल्यूवेशन तय कर भंगार की वर्गवारी होगी. मनपा अतिक्रमण विभाग व सिस्टम मैनेजर के माध्यम से यह भंगार बिक्री की प्रक्रिया प्रशासन पूर्ण करेगा.

* 15 दिन में होर्डिंग मुक्त होगा शहर
आज मनपा आयुक्त ने सभी विभाग प्रमुखों से बैठक कर विभिन्न विषयों का जायजा लिया. बैठक में आयुक्त ने मनपा के अतिक्रमण विभाग को शहर को जल्द से जल्द होर्डिंग्स मुक्त कराने के निर्देश दिये. विगत दिनों से शहर में अवैध होर्डिंग्स को लेकर प्रतिबंधक अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत कई चौराहों से 2-2 ट्रक होर्डिंग्स जब्त किये गये है, ऐसी जानकारी अतिक्रमण विभाग द्बारा बैठक में दी गई. मनपा द्बारा अवैध होर्डिंग्स निकालने के लिए एक ठेकेदार कंपनी नियुक्त की जा रही है. इस कंपनी के माध्यम से अवैध होर्डिंग्स पर प्रतिबंधक कार्रवाई करने का नियोजन मनपा प्रशासन ने किया है.

* स्मशानभूमि विकास का प्रस्ताव मांगा
अमरावती शहर में मुख्य हिंदू स्मशान भूमि में सभी प्रकार की सुविधाएं रहने से लोग अंतिम संस्कार के लिए हिंदू स्मशान भूमि का रुख करते है. इसलिए शहर की अन्य स्मशान भूमिओं में भी अंत संस्कार की अत्याधूनिक सुविधाएं शुरु करने का निर्णय लिया गया है. जिसके तहत शहर के शंकर नगर व फ्रेजरपुरा स्मशान भूमि को अत्याधूनिक स्मशान भूमि के रुप में डेवलप करने के लिए प्रस्ताव देने के निर्देश निगमायुक्त ने जारी किये है. संबंधित स्मशान भूमिओं में मूलभूत सुविधाओं से लेकर अतं संस्कार के लिए जरुरी सभी अत्याधूनिक सुविधाएं शुरु करने का मानस मनपा का है.

* सिटी बसेस को पूर्ण क्षमता से चलाने के आदेश
महानगरपालिका अंतर्गत शुरु सिटी बसेस को पूर्ण क्षमता से चलाने के आदेश निगमायुक्त ने जारी किये है. सिटी बस ठेकेदार पृथ्वी ट्रैवल्स के संचालकों से बैठक कर शहर में नियमानुसार सभी रुटों पर बसेस चलाने व पूर्ण क्षमता से बसेस की फेरियां लगाने के निर्देश आयुक्त ने दिये. जिस पर पृथ्वी ट्रैवल्स द्बारा शहर के सभी रुटों पर चलने वाले सिटी बस को अपेक्षा अनुरुप यात्री नहीं मिलने की बात आयुक्त के समक्ष रखी गई. जिस पर आगामी दिनों में एक बैठक कर नियोजन किया जाएगा. उसके बाद शहर में सिटी बसेस को पूर्ण क्षमता से चलाना अनिवार्य किया जाएगा, ऐसा निगमायुक्त ने बताया.

Related Articles

Back to top button