अमरावती

प्मेरथम अमेजॅन डिजिटल केन्द्र का उद्घाटन

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने किया

अमरावती/दि.9 – अमेजॅन इंडिया ने आज भारत में सूरत, गुजरात में अपना पहला डिजिटल केन्द्र शुरू करने की घोषणा की. अमेजॅन डिजिटल केन्द्र एक ब्रिक एंड मोर्टार रिसोर्स केन्द्र है जो डिजिटल उद्यमी बनने की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए लघु, छोटे और मध्यम उद्यमों को ईकामर्स के बारे में जानने में और तृतीय पक्ष की सेवाओं जैसे कि शिपिंग और लॉजिस्टक्स सहायता, कैटलॉगिंग सहायता, डिजिटल मार्केटिंंग सेवाए, जीएसटी और टैक्स सहायता उपलब्ध करवाने में मदद प्रदान करेगा.
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने अमित अग्रवाल, वरिष्ठ वीपी और कंट्री हेड, अमेजॅन इंडिया और मनीष तिवारी, वीपी अमेजॅन इंडिया ने
इस पहले अमेजॅन डिजिटल केन्द्र का उद्घाटन किया. पहला अमेजॅन डिजिटल केन्द्र सूरत में एक बहुत ही महत्वपूर्ण एम.एस.एम.ई समूह में शामिल हो गया है और सूरत और यह उसके आसपास के हजारोें एम.एस.एम.ईज को सेवा प्रदान करेगा.
विजय रूपानी ने कहा कि मैं इस पहल के लिए अमेजॅन इंडिया को बधाई देना चाहता हूॅ जो एम. एस.एम.ईज को तकनीक को अपनाने ऐर ई-कॉमर्स से लाभ उठाने के लिए सही ज्ञान, कौशल और सहयोग से लैस करेगी, यह और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि एम.एस.एम.ईज हालिया चुनौतियों के बाद अपने व्यवसायों को पुनर्जीवित करने और इसका पुनर्निमाण करने पर ध्यान केन्द्रित कर रहे है. इस तरह के पहलों ने हमारे एम.एस.एम. ईज द्वारा भारत को अपने 5 ट्रिलियन डॉलर क आर्थिकता के लक्ष्य की ओर ले जाते हुए एक प्रमुख भूमिका निभाने में सक्षम बनाने में एक बडा प्रभाव डाला है. हमें एम.एस.एम.ईज को मजबूत और अधिक सक्षम बनाने की जरूरत है ताकि वे भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे बढाने में मजबूत भूमिका निभा सके.
अमेजॅन इंडिया के वरिष्ठ वीपी और कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने का पिछले साल, संभव में हमने घोषणा की थी कि अमेजॅन भारत मेें 2025 तक 1 बिलियन भारतीय एम.एस. एम.ई को डिजिटल बनाने में मदद करने के लिए 1 बिलियन का निवेश करेगा और आज हम गुजरात के सूरत में अपना पहला अमेजॅन डिजिटल केन्द्र स्थापित करके इस लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे है. यह सही टूल, सपोर्ट और सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर को एम.एस.एम.ईज के करीब लाने और उन्हें ईकॉमर्स से लाभ उठाने में मदद करने की दिशा में एक बेहतरीन कदम है. डिजिटल केन्द्र स्थापित करने और इन्हें मैनेज करने के लिए अमेजॅन स्थानीय भागीदारों के साथ साझेदारी करेगा.

Related Articles

Back to top button